- महिला सिपाही ने मानसिक व शारीरिक शोषण का लगाया आरोप

- एसएसपी को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की

- एसपी हाईकोर्ट को दी गई मामले की जांच का आदेश

LUCKNOW:

एक बार फिर लखनऊ पुलिस लाइन के आरआई लाइन विवादों के घेरे में हैं। इस बार उनके खिलाफ लाइन में तैनात महिला सिपाही ने मानसिक व शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। महिला सिपाही ने एसएसपी को शिकायत पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने पूरे मामले की जांच एसपी विधान सभा रचिता चौधरी को सौंपी है।

ड्यूटी मुंशी के पद पर तैनात थी

पुलिस लाइन में विगत 9 माह से एक महिला सिपाही ड्यूटी मुंशी के पद पर तैनात थी। कुछ दिन पहले उसे पद से हटा दिया गया। महिला सिपाही ने एसएसपी कलानिधि नैथानी को पत्र लिखकर शिकायत की है कि लाइन में तैनात आरआई फ‌र्स्ट आशुतोष कुमार सिंह पिछले कई दिनों से उसका मानसिक व शारीरिक शोषण कर रहे हैं। महिला सिपाही का आरोप है कि हर बार वह छुट्टी का प्रार्थना पत्र लेकर जाती है तो उसे यह कहकर छुट्टी नहीं दी जाती कि ड्यूटी मुंशी भी छुट्टी नहीं लेते। महिला का कहना है कि आरआई लाइन की प्रताड़ना के चलते वह परिवारिक सरोकार के चलते वह परिजनों से भी इसकी शिकायत नहीं कर पा रही है।

एसपी विधान सभा को जांच

महिला शिकायत पर एसएसपी ने पूरे मामले की जांच एसपी विधान सभा रचिता चौधरी को सौंपी है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कहीं जा रही है। इससे पहले भी आरआई लाइन पर ड्यूटी लगाने से लेकर अपराध में शामिल पुलिस कर्मियों की लाइन में तैनाती और कई तरह की गड़बड़ी का आरोप लग चुका हैं। फिलहाल जांच के बाद आगे की कार्रवाई का दावा किया जा रहा है। वहीं महिला शिकायतकर्ता की पोस्टिंग जानकीपुरम थाने में कर दी गई है।