- आरटीओ दफ्तर से हाइपोथिकेशन क्लियर कराकर दूसरे को बेची

- बैंक मैनेजर को भनक लगने पर जालसाज के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

LUCKNOW :

सरोजनीनगर इलाके में एक जालसाज ने बैंक से फाइनेंस कराई गई कार बिना लोन चुकाए ही बेच डाली। जालसाज ने आरटीओ दफ्तर कर्मियों की मिलीभगत से हाइपोथिकेशन क्लियर कराया और दूसरे शख्स को बेच दिया। मामले की भनक लगने पर बैंक मैनेजर ने एसएसपी से मामले की शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर सरोजनीनगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

एक साल में बेच डाली कार

आलमबाग के फीनिक्स मॉल के करीब स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर पुंज कुमार हेमकर के मुताबिक, वर्ष 2017 में सरोनीनगर के नादरगंज निवासी धनंजय शर्मा ने उनकी ब्रांच से लोन लेकर कार खरीदी थी। वर्ष 2018 में उसने कार को किसी दूसरे शख्स को बेच दिया। किश्तें न जमा होने पर मैनेजर हेमकर ने तहकीकात शुरू कराई तो यह खुलासा हुआ। यह भी पता चला कि धनंजय ने आरटीओ दफ्तर में मिलीभगत कर कार की आरसी से हाइपोथिकेशन क्लियर करा लिया।

टरकाती रही पुलिस

फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर बैंक मैनेजर ने सरोजनीनगर पुलिस से इसकी शिकायत की। पर, इंस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार सिंह कई महीने मामले की जांच का बहाना बनाकर उन्हें टरकाते रहे। आखिरकार मैनेजर हेमकर ने एसएसपी से मुलाकात कर इसकी शिकायत की। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी धनंजय शर्मा की तलाश शुरू कर दी है।