-मंगलवार दोपहर डीआरएम ऑफिस पानी की टंकी पर कई घंटे तक चला हंगामा

-11 जून को सिविल हॉस्पिटल की टंकी पर चढ़ गई थी पीडि़ता

-ऑफिसर्स के आश्वासन पर दो घंटे बाद नीचे उतरी

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: अंबेडकरनगर निवासी गैंगरेप पीडि़ता मंगलवार सुबह हजरतगंज स्थित डीआरएम ऑफिस के पीछे मौजूद पानी की टंकी पर जा चढ़ी। इंसाफ की गुहार लगा रही पीडि़ता आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर नीचे छलांग लगाने की बात कह रही थी। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद पीडि़ता को किसी तरह ऑफिसर्स ने कार्रवाई का आश्वासन देकर नीचे उतारा। गौरतलब है कि पीडि़ता इससे पहले बीती 11 जून को भी सिविल हॉस्पिटल की टंकी पर चढ़ गई थी। जिस वजह से वहां कई घंटे तक अफरातफरी मची रही थी।

चार युवकों पर लगाया गैंगरेप का आरोप

अंबेडकरनगर की रहने वाली सुनीता (बदला नाम) ने बताया कि उसके संग कुछ महीने पहले उसी के गांव में रहने वाले चार युवकों ने गैंगरेप किया था। उसने बताया कि इस मामले की शिकायत उसने अंबेडकरनगर पुलिस से की। पर, आरोपियों के रसूख के आगे पुलिस लाचार बनी रही और उसने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद युवती ने न्याय की आस में राजधानी आकर धरना दिया। धरने से जब उसकी बात नहीं सुनी गयी तो वह बीती 11 जून को सिविल हॉस्पिटल स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई थी। जानकारी मिलने पर पहुंचे एसीएम-1 विनोद कुमार और सीओ हजरतगंज अशोक कुमार वर्मा ने अंबेडकर नगर पुलिस से बात कर कार्रवाई का भरोसा दिया था। हालांकि, उनके इस आश्वासन के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

निराशा में फिर आ पहुंची

लगातार अंबेडकरनगर पुलिस के ऑफिसर्स की चौखटों पर चक्कर लगाकर निराश हो चुकी सुनीता मंगलवार को एक बार फिर लखनऊ आ पहुंची। वह सीधे हजरतगंज स्थित डीआरएम ऑफिस के पीछे मौजूद पानी की टंकी पर चढ़ गई। उसे टंकी पर चढ़ा देख लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन के तमाम ऑफिसर्स मौके पर पहुंचे। ऑफिसर्स ने सुनीता से बातचीत शुरू की। पर, वह बिना आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के नीचे उतरने को तैयार न थी। वह बीच-बीच में नीचे छलांग लगाने की धमकी दे रही थी। एक बार फिर प्रशासनिक ऑफिसर्स ने अंबेडकरनगर पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद आखिरकार सुनीता नीचे उतर आई। नीचे उतरते ही उसे महिला पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया। सीओ हजतरगंज अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि अंबेडकरनगर पुलिस पीडि़ता के परिजनों को लेकर लखनऊ के लिये रवाना हो गई है। उनके पहुंचते ही पीडि़ता को उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा।