- शहीद पथ से आइआइएम रोड तक बनना है बंधा

- प्रोजेक्ट सलाहकार डीपीआर व फिजिबिलिटी रिपोर्ट का देंगे प्रजेंटेशन

LUCKNOW: लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) शहीद पथ से आइआइएम रोड तक बनने वाले ग्रीन कारिडोर को लेकर पांच जुलाई को बैठक करने जा रहा है। बैठक में प्रोजेक्ट सलाहकार टाटा कंसलटेंसी इंजीनिय¨रग डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर)और फिजिबिलिटी रिपोर्ट को लेकर प्रजेंटेशन देगा। इस मौके पर ¨सचाई विभाग, नगर निगम, राजस्व, लविप्रा व पीडब्ल्यूडी विभाग के अफसर भी शामिल होंगे।

15 जुलाई तक फिजिबिलिटी रिपोर्ट

डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि पांच जुलाई को होने वाले प्रजेंटेशन में 18 जून के उन बिंदुओं पर चर्चा होगी, जिनको लेकर निर्देश दिए गए थे। बता दें कि ग्रीन कारिडोर को लेकर आईआईएम रोड से लाल ब्रिज के मध्य कार्य करने के आदेश दिए जा चुके हैं। वहीं, प्रथम चरण के कामों को करने के लिए खंडवार डीपीआर प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया, जिससे काम को गति दी जा सके। डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष ने बताया कि 15 जुलाई तक फिजिबिलिटी रिपोर्ट और सितंबर के मध्य तक पहले चरण का डीपीआर तैयार करने के आदेश सलाहकार को दिए गए थे। उद्देश्य था कि अक्टूबर 2021 से ग्रीन कारिडोर को लेकर काम शुरू किया जा सके। वहीं, पांच जुलाई को होने वाली बैठक में ग्रीन कारिडोर के निर्माण में आने वाली बाधाओं को संबंधित विभाग दूर करने का रास्ता भी तलाशा जाएगा।

---------------------

लविप्रा को नहीं मिल रहे पीआइयू के लिए सेवानिवृत्त अफसर

लविप्रा ग्रीन कारिडोर को रफ्तार देने के लिए डिप्टी कलेक्टर (सेवानिवृत्त) और वास्तुविद (सेवानिवृत्त) दो बार विज्ञापन देने के बाद भी नहीं मिल रहे हैं। प्राधिकरण को ग्रीन कारिडोर के काम को गति देने के लिए प्रोजेक्ट इम्लीमेशन यूनिट (पीआइयू) के लिए मुख्य अभियंता (सेवानिवृत्त), डिप्टी कलेक्टर (सेवानिवृत्त) और वास्तुविद (सेवानिवृत्त) को रखना था। वहीं, अभी सिर्फ मुख्य अभियंता स्तर का अधिकारी मिला है। लविप्रा ने तीसरी बार विज्ञापन फिर निकाला है।

::::