- 18 घंटे में तीन इलाके में चली फायरिंग, तीन लोग घायल

- पुलिस दिन भर हमलावरों की तलाश में देती रही धमकी

- आपसी रंजिश, लेन देन और वर्चस्व को लेकर हुई फायरिंग

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : राजधानी 18 घंटे में तीन अलग-अलग इलाकों में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी उठी। कहीं पैसों के लेन-देन में तो कहीं आपसी रंजिश व वर्चस्व की लड़ाई में गोलियां चली। जिसमें तीन लोग गोली लगने से गंभीर रुप से घायल हो गए। आशियाना में पीडब्लूडी कर्मचारी के घर बदमाशों ने हमलाकर गोली मारी। जिसके बाद एक आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली। वहीं तालकटोरा में दो गुट में चल रही वर्चस्व की जंग में आमने सामने पांच राउंड फायरिंग हुई। वहीं बीकेटी में फौजी दाबे के पास कार सवारों ने एक युवक को गोली मार दी। घायल ने मडि़यांव थाने पहुंच कर पुलिस से मदद मांगी।

1

पीडब्लूडी कर्मी को मारी गोली

इंस्पेक्टर आशियाना केशव कुमार तिवारी के मुताबिक मूलरूप से बछरावां रायबरेली के रहने वाले सर्वेश कुमार पीडब्ल्यूडी में क्लर्क हैं। उनकी पत्‍‌नी ममता रानी सचिवालय में अपर निजी सचिव हैं। परिवार में दोनों के अलावा 7 साल का यश बेटा है। आशियाना के सेक्टर एच में वह परिवार के संग रहते हैं। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे वह अपनी स्कूटी दरवाजे के बाहर साफ कर रहे थे। इसी समय बाइक सवार शैलेंद्र वहां पहुंचा। उनसे किसी बात पर कहासुनी की। इसके बाद गोली मार दी। गोली सर्वेश के पेट व सीने के बीच में लगी। वह खून से लथपथ होकर सड़क पर गिर गये।

गोली चलने से इलाके में दहशत

सुबह के समय अचानक गोली चलने की आवाज सुनकर सभी लोग बाहर की तरफ निकले। वहीं सर्वेश की पत्‍‌नी ममता भी आफिस जाने के लिए तैयार हो रही थी। वह भी घर से बाहर निकली। दरवाजे पर पति को खून से लथपथ देखकर चीख पड़ी। चीख सुनकर पड़ोसी पहुंचे। पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सर्वेश को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां इलाज चल रहा है। वहीं एक के बाद एक लगातार तीन गोलियां चलने से पूरे कालोनी में दहशत फैल गई है।

कुछ दूर पहले बाइक खड़ी कब पैदल आया

कॉलोनी के लोगों के मुताबिक सर्वेश वारदात के समय अपनी स्कूटी साफ कर रहा था। शैलेंद्र ने सर्वेश के घर से कुछ दूर पहले अपनी बाइक खड़ी की। वहां से पैदल उसके पास पहुंचा। इसके बाद उससे कुछ बातचीत की। इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हुई। मौका देखकर उसने रिवाल्वर से गोली मार दी। गोली चलने की सूचना पर आशियाना इंस्पेक्टर निरीक्षक केशव कुमार तिवारी के अलावा एसीपी कैंट डॉ। बीनू सिंह, एडीसीपी पूर्वी सैय्यद मोहम्मद कासिम आबिदी पहुंच गये। पुलिस ने तत्काल कार्यालय से जुड़े और निजी रंजिश को खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस के मुताबिक मामला लेनदेन व निजी संबंधों को लेकर हो सकता है। पड़ताल जारी है।

पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी करता है शैलेंद्र खुद को मारी गोली

आशियाना गोली कांड का आरोपी शैलेंद्र सिंह सेना से रिटायर है। वह पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी करता है। परिवार के साथ कृष्णानगर के जोधा खेड़ा में रहता है। वहीं पर सर्वेश की ससुराल है। शैलेंद्र व सर्वेश की पत्‍‌नी का मायका आसपास होने के कारण दोनों के बीच अच्छे संबंध थे। शैलेंद्र का सर्वेश के घर आना जाना भी था। शैलेंद्र के परिवार में पत्‍‌नी रेनू, पिता विजय सिंह, मां सुशीला, भाई भूपेंद्र उसकी पत्‍‌नी शिल्पी है। शैलेंद्र ने सर्वेश को गोली मारने के बाद खुद को गोली मार ली। गोली शैलेंद्र के कंधे पर लगी है। घायल हालत में वह थाने पहुंचा। वहां पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए लाइसेंसी रिवाल्वर सुपुर्द किया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बाइक व रिवाल्वर बरामद कर लिया है।

------------------------

2-

गोली लगने के बाद पहुंचा मडि़यांव थाने

इंस्पेक्टर बख्शी का तालाब योगेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक सीतापुर के आनंदनगर निवासी राजेश सिंह का बेटा विशाल सिंह सोमवार को किसी काम से लखनऊ आया था। देर रात को वापस जाते समय रात करीब 12.30 बजे उसे सीतापुर रोड स्थित फौजी ढाबा के पास गोली लग गई। गंभीर हालत में वह गाड़ी चलाता हुआ मडि़यांव थाने तक पहुंचा। वहां इंस्पेक्टर विपिन सिंह ने पूछताछ के बाद उसे अस्पताल भेजा। इसके बाद बीकेटी इंस्पेक्टर को वारदात की सूचना दी।

कार सवार युवक पर गोली मारने का आरोप

घायल विशाल सिंह के मुताबिक वह सीतापुर जा रहा था। फौजी ढाबा से 100 मीटर आगे बढ़ा था कि पीछे से कार से आ रहे युवक ने उसे गोली मार दी। गोली विशाल के बाएं कंधे पर लगी है। बेटे को गोली लगने की सूचना पर पहुंचे पिता राजेश सिंह ने इंदिरानगर के शक्तिनगर निवासी गुट्टू उर्फ उज्जवल सिंह पर आरोप लगाया है। आरोप है कि उज्जवल ने कार को ओवरटेक कर गोली मारी है। पुलिस ने उज्जवल को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

संपत्ति का चल रहा विवाद

पिता राजेश सिंह ने बताया कि इंदिरानगर स्थित एक संपत्ति को लेकर उज्जवल के परिवार से विवाद चल रहा है। दोनों आपस में रिश्तेदार भी हैं। इसी संपत्ति विवाद को लेकर विशाल पर हमला किया गया है। इंस्पेक्टर बीकेटी योगेंद्र सिंह के मुताबिक राजेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि मामला संदिग्ध लग रहा है। हर पहलुओं पर जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दूसरे की लाइसेंसी पिस्तौल कार से बरामद

इंस्पेक्टर के मुताबिक घायल विशाल की कार की तलाशी ली गई। कार से लाइसेंसी पिस्तौल व तीन कारतूस और दो खोखा भी बरामद हुआ है। पिस्तौल की लाइसेंस सीतापुर के धीरेंद्र शुक्ला के नाम से हैं। पुलिस लाइसेंसी पिस्तौल के बारे में जानकारी जुटा रही है। उधर, स्थानीय लोगों के मुताबिक तीन राउंड फायरिंग हुई है। सीओ डॉ। हृदयेश कठेरिया के मुताबिक उज्जवल को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

------------------------

3-

दो गुटों में आमने सामने पांच राउंड फायरिंग

राजाजीपुरम घर के बाहर रूकुंदीपुर निवासी उमेश जूस की दुकान लगाता है। मंगलवार सुबह कार सवार व बाइक सवार गुट आमने सामने आ गए और दोनो ओर से पांच राउंड फायरिंग हुई। जिससे इलाके में दहशत फैल गई और दहशत के चलते लोग घरों में दुबक गए। राजाजीपुरम सी ब्लाक निवासी प्रापर्टी डीलर रंजीत यादव ने आरोप लगाया कि सुबह 11 बजे अपने दोस्त ई निवासी सत्यम पांडेय के साथ कार से सदर तहसील जाने के लिए निकला था। रास्ते मे जूस की दुकान के पास बाइक सवार ने मेरे ऊपर फायर झोंक दिया। जिस पर मेरे दोस्त सत्यम पांडेय ने लाइसेंस रिवाल्वर से दो राउंड हवाई फायरिंग किए और जिस पर बाइक सवार दोनों युवक मौके से एमआईएस पुलिस बूथ की ओर भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखे भी बरामद किए। घटना को लेकर रंजीत यादव ने दो अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज कराया है।

एक्सयूवी कार में लिखा में लिखा विधायक

रंजीत यादव की एक्सयूवी (यूपी 32 ईजे 3737) पर पिछले शीशे पर विधायक व नंबर प्लेट पर सदस्य विधान सभा लिखा हुआ था। जिसका सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने पर तालकटोरा पुलिस ने चालान कर दिया।

बाल बाल बचा जूस दुकानदार

जूस विक्रेता उमेश ने बताया कि बाइक सवार दुकान के सामने खड़े थे और कार सवार कुछ दूरी पर मेडिकल स्टोर के पास अपनी कार से रुके और जूस की दुकान की ओर आने लगे तो बाइक सवार युवक ने कार सवार युवक पर फायर कर दिया। वहीं एक गोली जूस दुकानदार के पास से होते हुए दीवार में टकरा गई। जिससे जूस दुकानदार उमेश बाल बाल बच गया।

रंजीत पर तालकटोरा थाने में दर्ज है जानलेवा हमले का केस

21 मई 2018 को राजाजीपुरम सेक्टर 12 में बिस्मिल पार्क के पास रंजीत यादव व ई ब्लाक निवासी विकास चतुर्वेदी के बीच विवाद हुआ था। जिस पर रंजीत यादव ने दो राउंड हवाई फायरिंग व एक गोली विकास पर चला दी थी। जो विकास के बाई ओर कंधे पर लगी थी। घटना को लेकर विकास की मां सरिता चतुर्वेदी ने रंजीत यादव, सत्यम पांडेय, राजा, अनुज दीक्षित के खिलाफ दर्ज कराया था।