- कोरोना से 14 की मौत, 869 नए मरीज, मरने वालों में आठ लखनऊ निवासी

रुष्टयहृह्रङ्ख : राजधानी में बुधवार को 869 लोग वायरस की चपेट में आ गए। सबसे ज्यादा 57 संक्रमित गोमतीनगर में मिले हैं, वहीं 14 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसमें आठ लखनऊ के हैं। उधर, 835 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 6869 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए।

यहां मिले नए मरीज

गोमती नगर में 57, आशियाना में 35, इंदिरानगर में 39, आलमबाग में 38, ठाकुरगंज में 29, तालकटोरा में 28, हसनगंज में 25, रायबरेली रोड के 29, अलीगंज में 33, जानकीपुरम में 30, महानगर में 27, कैंट में 21, चौक में 28, चिनहट में 29, पारा में 16, नाका में 29, सआदतगंज में 15, विकासनगर में 27, कृष्णानगर में 25, मडि़यांव में 24, हजरतगंज में 22, गोसाईगंज में 17 व सरोजनीनगर में 12 लोग पॉजिटिव मिले।

835 मरीज डिस्चार्ज

बुधवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 835 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

इनकी गई जान

काकोरी निवासी 45 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू के कोरोना वार्ड में मौत हो गई। उन्हें 21 अगस्त को भर्ती कराया गया था। हरदोई के 35 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में मौत हो गई। मरीज को 14 अगस्त को भर्ती कराया गया था, वहीं सुलतानपुर निवासी 65 वर्षीय पुरुष की मृत्यु हो गई। उन्हें पांच सितंबर को भर्ती किया गया था। इसके अलावा सुलतानपुर के 19 वर्षीय बालक की केजीएमयू में सांसें थम गईं। मरीज को सिर में चोट लगने के बाद 19 जून को भर्ती कराया गया था। बिहार स्थित दसुनतपुर निवासी 46 वर्षीय महिला की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। महिला को पित्त की थैली का कैंसर था। मधुमेह से पीडि़त बहराइच निवासी 60 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में मौत हो गई।

स्वामी रामभद्राचार्य की हालत सुधरी

पीजीआई के कोविड अस्पताल में भर्ती स्वामी रामभद्राचार्य की पहली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। पीजीआई निदेशक डॉ। आरके धीमान ने बताया कि स्वामी रामभद्राचार्य की तबीयत ठीक है। वह आइसोलेशन वार्ड में हैं।

राजधानी में अभी नहीं लग पाएंगी साप्ताहिक बाजारें

LUCKNOW : केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन खत्म करने के आदेश के बाद राज्य सरकार ने भले शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया हो लेकिन, राजधानी में कोरोना के मामलों को देखते हुए साप्ताहिक बाजारें अगले आदेश तक फिलहाल नहीं लगेंगी।

अभी तक शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी घोषित थी। बीते दिनों केंद्र सरकार ने नई गाइड लाइन जारी की थी, जिसके तहत राज्य सरकारों को अपने स्तर से प्रतिबंध में छूट देने को कहा गया था। राजधानी में जिस तरह तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए अगले आदेश तक साप्ताहिक बाजारों पर लगा प्रतिबंध जारी रखने का फैसला किया गया है। प्रशासन ने निर्णय लिया है कि संक्रमण का ग्राफ कम नहीं होता है तब तक अलग-अलग मुहल्लों में लगने वाली साप्ताहिक बाजारें नहीं लगेंगी।