- जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) नवीन अरोड़ा ने रैली को किया फ्लैग ऑफ

- कल्चरल इवेंट्स के भी बिखरे रंग, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा स्टेडियम

LUCKNOW : गुलाबी ठंड के बीच पर्यावरण संरक्षण के साथ इम्युनिटी बूस्टर का संदेश देने के लिए रैली में शामिल हर लखनवाइट्स के चेहरे पर उत्साह साफ नजर आ रहा था। मौका था संडे को आयोजित दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-12 का। ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा, दैनिक जागरण लखनऊ के जीएम जेके द्विवेदी और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी धर्मेद्र ने फ्लैग ऑफ कर केडी सिंह बाबू स्टेडियम से साइकिल रैली को रवाना किया।

और बढ़ चले साइकिल के दीवाने

फ्लैग ऑफ होते ही साइकिल पर सवार हजारों लखनवाइट्स जोश व उत्साह के साथ आगे बढ़ चले। जो रैली के साथ हर किसी को पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ फन, फिटनेस और इम्युनिटी बूस्टर का संदेश देते हुए चल रहे थे। केडी सिंह बाबू स्टेडियम से शुरू हुई रैली हजरतगंज चौराहा, सिविल हॉस्पिटल, लोहिया पथ, 1090 चौराहा, बहुखंडी मंत्री आवास, गन्ना संस्थान, जागरण ऑफिस, सिकंदर बाग, नेशनल पीजी होते हुए वापस केडी सिंह बाबू स्टेडियम में समाप्त हुई।

बॉक्स

माइंड व बॉडी रहती कोआर्डिनेट

इस मौके पर जेसीपी नवीन अरोड़ा ने बताया कि स्वास्थ्य धन, सर्वोतम धन है। उद्देश्य के साथ लक्ष्य की ओर बढ़ते रहने की सीख मिलती है। साइकिल न केवल ट्रांसपोर्ट का सस्ता व बेहतर विकल्प है बल्कि यह कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज का भी अच्छा माध्यम है। साइकिलिंग करने से आपकी बॉडी व माइंड में बेहतर तालमेल बना रहता है। बाइकथॉन के आयोजन के लिए डीजे आई नेक्स्ट को बधाई देता हूं।

ये भी रहे मौजूद

जीएम एसबीआई, जीएस राणा, जीएम एफआई एंड एमएम, एसबीआई एके सिन्हा, एग्जीक्यूटिव काउंसिल मेंबर एंड बोर्ड ऑफ डायरेक्टर, आईएसीसी, मुकेश बहादुर सिंह, दैनिक जागरण, लखनऊ के पीएसएम हेड देवेंद्र सिंह, दैनिक जारगण आई नेक्स्ट लखनऊ की मार्केटिंग मैनेजर सोनम त्रिपाठी।

कथक ने बांधा समां

घुंघरूओं की झनकार और कथक की अदाओं की जुगलबंदी के साथ बाइकथॉन के एंटरटेनमेंट डोज की शुरुआत हुई, जहां कथक डांसर सिस्टर ईशा-मीशा रतन ने कथक की अदाओं व झनक से लोगों को अभिभूत किया। उन्होंने राम वंदना नमामि भक्त वत्सलम के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने लखनऊ घराने का कथक, तराना पर पेश किया, जिसे देखकर हर कोई भाव विभोर हो उठा। वहीं सिंगर हितेंद्र सिंह ने अपनी दमदार आवाज में सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने हंसता रहता और श्रीगणेश देवा आदि गीतों से सभी को नाचने पर मजबूर कर दिया।

डांस से मचाया धमाल

एबी लिल डांस कंपनी की ओर से निवेदिता बनर्जी और साक्षी त्रिपाठी ने राजस्थानी फोक डांस के साथ शुरुआत की, जहां उन्होंने घूमर-घूमर समेत कई गानों पर प्रस्तुति देकर राजस्थान की संस्कृति की अलख बिखेर दी। इसके बाद अभिजीत बनर्जी, शहनवाज खान, अमन कुमार, अमन रावत और अनिकेत ने मैशअप सांग्स मंगलम, यह लड़की पागल है और तूने मारी एंट्रीयां जैसे हिट गानों पर एक के बाद एक दमदार परफॉर्मेस से सभी को मस्ती से सराबोर कर दिया। वहीं इवेंट स्पेशल परफार्मेस के तहत एडीसीपी ट्रैफिक पुर्णेन्दु सिंह ने अपनी आवाज में वहां मौजूद सभी को ट्रैफिक पर लिखी अपनी कविता सुनाई। उन्होंने यातायात सुगमयातायात सुगम कविता के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति अवेयर किया। इस दौरान हर कोई मोबाइल से वीडियो और फोटो लेकर इन पलों को यादगार बनाने लगे।

गिफ्ट पाकर खिल उठे चेहरे

बाइकथॉन के दौरान लकी ड्रा का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान जब लकी ड्रॉ निकाला गया तो विनर्स के चेहरे देखने वाले थे। जहां जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी, एडीसीपी ट्रैफिक पुर्णेन्दु सिंह, एसबीआई जीएम जीएस राणा व जीएम एफआई एंड एमएम एके सिन्हा, अशोक साइकिल से विशाल शर्मा समेत अन्य गेस्ट द्वारा विनर्स को गिफ्ट दिए गए। निशांत कुमार शुक्ला, आद्या मिश्रा और अमन तिवारी ने साइकिल जीती। वहीं वैष्णवी यादव, राज राजपूत और आयुष कश्यप ने स्मार्ट वॉच अपने लकी ड्रॉ में जीती।

ऑनस्पॉट भी हुए रजिस्ट्रेशन

बाइकॉथन में शामिल होने के लिए बच्चों समेत कई बुजुर्ग सुबह पांच बजे के आसपास ही केडी सिंह स्टेडियम पहुंच गए थे। सैकड़ों बच्चे ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन कराकर रैली में शामिल होने के लिए खासे उत्साहित नजर आए।

सिक्योरिटी भी चाक चौबंद

रैली के आगे जहां पुलिस स्कॉट चल रहा था, वहीं पीछे एंबुलेंस सुरक्षा के लिहाज से चल रही थी। इसके अलावा एक एंबुलेंस आयोजन स्थल पर भी मौजूद रही। नगर निगम की टीम द्वारा शनिवार रात को ही साफ सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करा दी गई। बाइकथॉन रैली का क्रेज सिर्फ उसमें भाग लेने वालों में ही नहीं था बल्कि रैली रूट पर सड़क के किनारे सैकड़ों लोग खड़े होकर इसके आने का इंतजार कर रहे थे। साइकिल सवारों का इन लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

सेल्फी का चला दौर

बाइकथॉन के इस ऐतिहासिक पल को सभी अपनी यादों में सहेजना चाहते थे। इसलिए अधिकतर लोगों ने सेल्फी और फोटो के साथ इसे अपने मोबाइल और कैमरों में कैद किया। बच्चों ने अपनी सेल्फी खींच तुरंत इसे अपनी फैमिली को सेंड कर उन्हें भी अपनी खुशियों का हिस्सेदार बनाया। वहीं कई लोग वीडियो बनाते हुए भी नजर आये।

बाक्स

इनका रहा सहयोग

बाइकॉथन सीजन-12 में नगर निगम, पुलिस विभाग, ट्रैफिक पुलिस, स्वास्थ्य विभाग का सहयोग रहा। डीजे आई नेक्स्ट बाइकथॉन इवेंट को सफल बनाने के लिए इन सभी विभागों का शुक्रिया अदा करता है।

सेहत का रखा पूरा ध्यान

पूरे इवेंट के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया। एंट्री के दौरान सभी पार्टिसिपेंट की थर्मल स्कैनिंग के बाद उनके हाथ सेनेटाइज कराये गये। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करवाया गया।

स्पांसर्स कोट

बाइकथॉन इवेंट के साथ जुड़ना हमारे लिए खुशी की बात है। यह इवेंट आपको फिट रहने के साथ मेंटल फिटनेस के प्रति अवेयर करता है। डीजे आईनेक्स्ट को इसके लिए बधाई।

- मेघा छाबड़ा, हेड कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन, रेडिको

1. यह इवेंट बेहद ही शानदार रहा। लोगों को हेल्थ के लिए अवेयर करने के लिए साइकिल बड़ा ही अच्छा साधन है। डीजे आई नेक्स्ट को इवेंट के लिए बधाई।

- जीएस राणा, जीएम, एसबीआई

2. साइकिल न केवल ईको फ्रेंडली होती है, बल्कि ईकोनॉमिकल भी होती है। यह ट्रांसपोर्ट का एक बढि़या माध्यम है। इसके अलावा साइकिलिंग से सेहत भी बनती है। बाइकथॉन के लिए आई नेक्स्ट को बधाई।

- एके सिन्हा, जीएम, एफआई एंड एमएम, एसबीआई

बाइकथॉन जैसे हेल्थ व फिटनेस के प्रति अवेयर करते इवेंट के लिए डीजे आई नेक्स्ट को बधाई। इस तरह के इवेंट हर बार होने चाहिए। इससे जुड़कर हम लोगों को भी खुशी हो रही है।

- आदिल जिया खान, एमडी हैक्सटैक्स

साइकिल लोगों को फिट रखने के साथ एक बेहतरीन ट्रांसपोर्ट का माध्यम है। साथ ही यह ईको फ्रेंडली भी होती है। डीजे आई नेक्स्ट को इस शानदार इवेंट के लिए बधाई।

- राजीव कटियाल, जोनल मैनेजर राल्को

जिस तरह हमारे प्रोडक्ट लोगों के हेल्थ को देखकर बनाए गए हैं। उसी तरह साइकिलिंग भी हेल्थ बनाने में मदद करती है। हर किसी को साइकिलिंग करनी चाहिए। बाइकथॉन शानदार इवेंट रहा है।

- मानिक पांडे, आरएसएम, बीइंग आरोग्यम

इसे इवेंट के साथ जुड़कर हम लोगों को बेहद खुशी हो रही है। कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए सभी को अवेयर करने वाला इवेंट है। आगे भी इसके साथ जुड़े रहना चाहेंगे।

- दिगंत दीपक मिश्रा, प्रेसिडेंट, रोटरी क्लब ग्रेटर

साइकिल आपको फिट रखने के साथ सैर का आनंद भी देती है। पहली बार इस इवेंट से जुड़ने की बेहद खुशी है। आगे भी इसके साथ जुड़े रहना चाहेंगे।

- विशाल शर्मा, अशोक साइकिल

कोरोना दौर में फिटनेस व इम्युनिटी सबसे अहम चीज है। साइकिलिंग से आपको एक्सरसाइज के साथ हेल्दी रहने में मदद करती है। बाइकथॉन जैसा सफल आयोजन कराने के लिए डीजे आई नेक्स्ट को बधाई।

नीरज श्रीवास्तव, टीएम, डाबर

इवेंट बेहद ही सफल रहा है। इसका हिस्सा बनकर हम लोग भी बेहद खुश है। लोगों ने बढ़चढ़ कर इसमें हिस्सा लिया है।

- प्रियरंजन पाठक, वाघ बकरी

बाइकथॉन में शामिल होकर काफी अच्छा लगा। लोगों का उत्साह देखने वाला था। साइकिल आपको फिट रखती है इसलिए दूसरों को भी चलाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। डीजे आई नेक्स्ट को इसके लिए बधाई देता हूं।

- मुकेश सिंह, एग्जीक्यूटिव, काउंसिल मेंबर एंड बोर्ड ऑफ डायरेक्टर, आईएसीसी

विनर्स कोट

1. साइकिल जीत कर काफी खुशी हो रही है। इस इवेंट में पहले भी हिस्सा ले चुका हूं। आगे भी इसमें शामिल होने जरूर आउंगा।

- निशांत यादव

2. पिछले कई वर्षो से इवेंट में शामिल हो रही हूं। मुझे दूसरी बार साइकिल जीतने का मौका मिला। घर वाले तो बेहद खुश होंगे। मुझे डीजे आई नेक्स्ट का बाइकथॉन इवेंट काफी पसंद है। बाइकथॉन इवेंट और साइकिल जीतने का दूसरा मौका देने के लिए डीजे आई नेक्स्ट को तहेदिल से शुक्रिया।

- आद्या मिश्रा

इवेंट का हिस्सा बनने आया था, लेकिन साइकिल जीत कर जा रहा हूं इसलिए बेहद खुशी हो रही है। आगे भी इसमें शामिल होने जरूर आउंगा।

- अमन तिवारी

लकी ड्रॉ में जीतकर मैं तो बहुत खुश हूं। साइकिल चलाने के आनंद के साथ गिफ्ट जीतकर घर जा रही हूं।

- वैष्णवी यादव

गिफ्ट पाकर अच्छा लग रहा है। फ्रेंड्स भी बहुत खुश हैं कि ग्रुप में किसी को तो इनाम मिला। अगली बार हम सभी दोबारा आएंगे।

- राज राजपूत

6. फ्रेंड्स के साथ इस इवेंट में शामिल होने के लिए आया था, लेकिन अब गिफ्ट जीतकर जा रहा हूं। फ्रेंड्स के साथ घर वाले भी बेहद खुश हैं।

- आयुष कश्यप

---------------------

गेस्ट के कोट

खुद को फिट रखने के लिए साइकिल एक सरल विकल्प है। कोविड के इस दौर में स्ट्रांग कम्युनिटी से ही खुद को सेफ रखा जा सकता है। साइकिलिंग से पर्यावरण भी सेफ रहता है। हम सबको नियमित रूप से साइकिलिंग करनी चाहिए, जिससे खुद को हेल्दी रखने के साथ-साथ पर्यावरण को स्वच्छ रख सकें।

- नवीन अरोड़ा, जेसीपी (लॉ एंड ऑर्डर)

वर्जन

अगर हम खुद को हेल्दी और फिट रखना चाहते हैं तो खुद के लिए टाइम निकालना बहुत जरूरी है। साइकिलिंग एक बेहतर विकल्प है, जिसके माध्यम से खुद को हेल्दी रखा जा सकता है। खास बात यह है कि हर एज गु्रप का व्यक्ति साइकिलिंग कर सकता है। एक्सरसाइज का यह एक बेहतर माध्यम है।

- नीलाब्जा चौधरी, जेसीपी (क्राइम)

वर्जन

हम सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। साथ ही कोविड के इस दौर में खुद को सेफ रखने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करनी चाहिए। साइकिलिंग के माध्यम से स्ट्रांग इम्युनिटी डेवलप की जा सकती है, जो कोविड से लड़ने के लिए बहुत जरूरी है।

- पुर्णेदु सिंह, एडीसीपी, ट्रैफिक