- 29 अगस्त तक पूरा हो जाएगा लॉ यूनिवर्सिटी का नया सेशन

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : डॉ। राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में नए सेशन का समय कम कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण जितने दिनों का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई नए सेशन में छुट्टियों में कटौती करके की जाएगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन नए सेशन की आधिकारिक शुरुआत नवंबर फ‌र्स्ट वीक से करेगी और 29 अगस्त सेशन खत्म हो जाएगा। यूनिवर्सिटी ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। नया सेशन 30 अगस्त से शुरू होगा। यूनिवर्सिटी ने निर्णय लिया है कि इस बार नए सेशन में विंटर और समर वेकेशन नहीं होगी।

पहला सेमेस्टर एग्जाम 14 मार्च से

यूनिवर्सिटी ने जो एकेडमिक कैलेंडर जारी किया है, उसके अनुसार पहला सेमेस्टर एग्जाम 14 मार्च से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगा। इसके बाद करीब 10 दिन यूनिवर्सिटी बंद रहेगी। 5 अप्रैल से दूसरे सेमेस्टर की क्लास शुरू होंगी। इस सेमेस्टर का एग्जाम 9 अगस्त से शुरू होकर 21 अगस्त तक चलेंगे। इसके बाद छुट्टियां हो जाएंगी और फिर 30 अगस्त से यूनिवर्सिटी अपना नया सेशन शुरू करेगी।

बॉक्स

ईडब्लूएस कोटे से 9 सीटें

यूनिवर्सिटी ने नए सेशन में यूजी कोर्स में नौ सीटें आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण स्टूडेंट्स के लिए आरक्षित की हैं। स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देख सकते हैं।