- एलडीए वीसी ने व्यावसायिक तथा बल्क सेल की संपत्तियों की समीक्षा की

LUCKNOW

एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश ने प्राधिकरण की व्यावसायिक तथा बल्क सेल की संपत्तियों की समीक्षा की। इस दौरान शान ए अवध मॉल के पीछे व्यावसायिक भूमि पर भूखंड निकाले जाने पर मंथन किया गया। इसके लिए अर्जन विभाग, संबंधित अधिशासी अभियंता तथा संयुक्त सचिव को निर्देश दिए गए कि भूमि की पैमाइश कराकर भू-उपयोग की जांच की जाए साथ ही भूमि अर्जन की स्थिति का परीक्षण किया जाए। पूरी रिपोर्ट के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

हाई पावर कमेटी लेगी फैसला

सीजी सिटी में भूखंडों का आकार बड़ा होने के कारण भूखंड बिक नहीं रहे हैं। इस पर वीसी ने भूखंडों का ब्रेकअप किए जाने संबंधित प्रस्ताव हाई पावर कमेटी के समक्ष भेजने के निर्देश दिए।

52 दुकानों का सत्यापन

फैजाबाद रोड स्थित कैलाशकुंज व्यावसायिक कॉम्प्लैक्स में स्थित दुकानों को लेकर निर्देश दिए गए कि 52 दुकानों का भौतिक सत्यापन कराकर एक सप्ताह के अंदर दुकानदारों से सहमति ली जाए कि वे अन्य जगह दुकान लेना चाहते हैं या नहीं। सहमति मिलने के बाद ई ऑक्शन के माध्यम से संपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा।

ब्याज सहित पैसा रिफंड

नंदा खेड़ा (तुलसी कॉम्प्लैक्स) की संपत्ति के निस्तारण के संबंध में वीसी ने निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी विभाग से निष्प्रयोज्य संबंधी आख्या प्राप्त की जाए। इसके प्राप्त होने के बाद आवंटियों को ब्याज सहित पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। वहीं राजधानी में स्कूल भूखंड की मांग को देखते हुए हरदोई रोड योजना में स्कूल भूखंड की सौगात दी जा सकती है।