-कमीज से बंधे थे शव,

-युवती के परिजनों ने की शिनाख्त

LUCKNOW: चिनहट स्थित कठौता झील में शनिवार शाम युवक-किशोरी के शव पानी में उतराते मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकलवाया। शुरुआती जांच के बाद पुलिस इसे इश्क में नाकाम रहने पर सुसाइड की घटना बता रही है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। देररात दोनों मृतकों के परिजनों ने उनकी शिनाख्त कर ली है।

राहगीरों ने दी सूचना

चिनहट स्थित कठौता झील के बगल से गुजर रहे राहगीरों ने रेग्युलेटर में युवक-युवती के शवों को पानी में उतराते देख इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को बाहर निकलवाया। युवती ने फिरोजी रंग का कुर्ता व लालरंग की लेगिंग पहन रखी थी। वहीं, युवक ने लाल रंग की बनियान व काले रंग की पैंट पहन रखी थी। दोनों के शरीर कमर के पास आपस में सफेद व लाल चेक शर्ट से बंधे हुए थे। सीओ सत्यसेन ने बताया कि घटनास्थल पर किसी ने भी मृतकों की शिनाख्त नहीं की। जिसके बाद शवों को सील कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

परिजनों ने की शिनाख्त

देरशाम विजयंतखंड एरिया में झुग्गी बस्ती में रहने वाले मोहब्बत अली ने मृतका की शिनाख्त अपनी बेटी रुखसाना (16) के रूप में की। वहीं, बाराबंकी के भिठौली निवासी मो। शफीक ने मृत युवक की शिनाख्त अपने बेटे शमीम (30) के रूप में की। सीओ सत्यसेन के मुताबिक, शमीम विजयंतखंड में दर्जी का काम करता था। रुखसाना उसके पास सिलाई सीखने जाती थी। इसी दौरान उनके बीच अफेयर हो गया। वे दोनों शादी करना चाहते थे पर, रुखसाना के परिजन इसके लिये तैयार न थे। इसी से नाराज होकर शमीम तीन दिन से लापता हो गया। जबकि, रुखसाना शुक्रवार को घर से गायब हो गई। परिजन उन्हें तलाश रहे थे, इसी बीच उन्हें झील में शव मिलने की सूचना मिली।