- 19 तक डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए डॉक्यूमेंट अपलोड करने का समय

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : लखनऊ यूनिवर्सिटी जहां सेशन 2020-21 से 31 नए डिप्लोमा कोर्स शुरू करने की बात कर रहा है। वहीं, इस वर्ष कई डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा व सार्टीफिकेट कोर्स बंद हो सकते हैं। इसका मुख्य कारण इन कोर्स में आवेदन न आना बताया जा रहा है। यूनिवर्सिटी के सूत्रों के मुताबिक इस साल से शुरू होने वाले 31 नए डिप्लोमा कोर्सो की हालात ये है कि इनमें से कई में सीटों के सापेक्ष आधे से भी कम आवेदन आए हैं। जिससे कुछ कोर्स शुरू होने से पहले ही बंद हो सकते हैं।

कम आए आवेदन

इस बार कम्युनिटी मेडिसिन, फ्रेंच व अन्य कोर्स की फीस बढ़ जाने के कारण भी वहां सीटों की तुलना में आवेदन न के बराबर आए हैं। आवेदन कम आने के कारण एलयू ने कोर्सो में सीटों के सापेक्ष आए आवेदनों का डाटा नहीं जारी किया है।

19 तक डॉक्यूमेंट होंगे अपलोड

पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम में आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को अपनी मार्कशीट, कैटेगरी डॉक्यूमेंट को यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन काउंसिलिंग पोर्टल <द्गठ्ठद्द>ठ्ठरुह्रष्ट द्धह्लह्लश्चह्य://द्यद्मश्रह्वठ्ठद्ब1.ड्डष्.द्बठ्ठ/श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग-ष्श्रह्वठ्ठह्यद्गद्यद्यद्बठ्ठद्द/ पर अपलोड करना है। फॉर्म भरने के समय दिए गए लॉगइन क्रेडेंशियल का इसके लिए यूज करना होगा। इसके लिए स्टूडेंट्स को 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया है।

बाक्स

इन कोर्स के लिए अपलोड करने हैं डॉक्यूमेंट

- पीजी डिप्लोमा इन साइबर लॉ

- पीजी डिप्लोमा इन डिजास्टर रिलीफ एंड रिहेबिलेशन

- पीजी डिप्लोमा इन गर्भ संस्कार

- पीजी डिप्लोमा इन नेचुरोथैरेपी

- पीजी डिप्लोमा इन सोशल ड्यूटी एंड ह्यूमन राइट्स

- पीजी डिप्लोमा इन योग