- मीट के साथ कारोबारी को पकड़कर साथ ला रही थी पुलिस, लोगों ने किया घेराव

- 50 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप, जांच के आदेश

LUCKNOW:

लखनऊ कमिश्नरेट के डीसीपी नार्थ की क्राइम टीम पर बाराबंकी में छापेमारी कर मीट कारोबारी से रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। दरअसल, पुलिस टीम को स्थानीय लोगों ने रविवार को घेर लिया। सोशल मीडिया पर भी पूरे मामले का वीडियो वायरल हो गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने एडीसीपी नार्थ को इसकी जांच सौंपी है।

वीडियो कर दिया वायरल

डीसीपी नार्थ की क्राइम टीम सरकारी गाड़ी से बाराबंकी के सफेदाबाद गई थी। इस दौरान पुलिस टीम ने एक युवक को जबरन अपनी जीप में बिठा लिया। यह देख वहां मौजूद मांस व्यापारियों ने वसूली का आरोप लगाते हुए पुलिस टीम को घेर लिया। काफी देर तक चले हंगामे के बाद दबाव में पुलिस ने आखिरकार उस युवक को छोड़ दिया और किसी तरह वहां से निकलकर लखनऊ पहुंची। हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो स्थानीय लोगों ने शूट किया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जांच के बाद कार्रवाई

वीडियो वायरल होने पर सीनियर ऑफिसर्स को इसकी जानकारी मिली तो पड़ताल शुरू की गई। डीसीपी नार्थ शालिनी यादव ने बताया कि चोरी के मामले में एक आरोपी की तलाश में पुलिस टीम बाराबंकी गई थी। कुछ दिन पहले वही आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। दबिश के दौरान पुलिसकíमयों ने सफेदाबाद से उसे पकड़ा। पकडा गया युवक मांस कारोबारी है, जिसने स्थानीय लोगों की मदद से खुद को छुड़वा लिया। एडीसीपी को मामले की जांच दी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।