- अमान परिवर्तन के लिए ऐशबाग-सीतापुर रेल खंड शाम को हुआ बंद

- यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम ने किए खास इंतजाम

- सीतापुर के लिए परिवहन निगम 109 बसों का करेगा संचालन

- सिटी बसें इटौंजा तक चलाएगा 11 बसें

LUCKNOW: शनिवार शाम से ही ऐशबाग-सीतापुर रेडखंड से मीटर गेज ट्रेनों का संचालन ठप होने के साथ ही कैसरबाग बस अड्डे पर सीतापुर जाने वाले यात्रियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। शाम को ही चार बसें सीतापुर के लिए रवाना की गई। सिर्फ इतना ही नहीं, सीतापुर के यात्रियों के लिए परिवहन निगम ने मैनुअल एमएसटी जारी करनी भी शुरू कर दी है। शाम तक सीतापुर रूट की 50 एमएसटी लोग ले चुके हैं।

20 हजार लोग रोजाना करते हैं यात्रा

परिवहन निगम के अनुसार, लखनऊ से सीतापुर तक लगभग 20 हजार लोग रोजाना यात्रा करते थे। ऐसे में परिवहन निगम ने 109 बसों के संचालन की व्यवस्था इस रूट पर की है। लखनऊ से सीतापुर के लिए 85 बसें और सीतापुर से लखनऊ के लिए 24 बसों की व्यवस्था की गई। ये बसें एक दिन में 450 फेरे लगाएंगी। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि जरूरत पड़ने पर और अतिरिक्त बसों का संचालन भी किया जाएगा। लखनऊ से सीतापुर का किराया 85 रुपये प्रति यात्री है।

समस्या पर कंट्रोल रूम पर करें फोन

राजधानी में चारबाग बस अड्डे और कैसरबाग अड्डे पर सीतापुर के यात्रियों की उमड़ने वाली भीड़ को असुविधा से बचाने के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। दोनों स्टेशनों में कई अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है। सीतापुर के यात्री किसी भी तरह की असुविधा होने पर कंट्रोल रूम में सम्पर्क कर सकते हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ एके सिंह कहते हैं कि किसी भी प्रकार की समस्या या असुविधा होने पर यात्री परिवहन निगम के टोल-फ्री 18001802877 और निगम के वाट्सएप नंबर 9415049606 पर अपनी प्रॉब्लम डाल सकता है। इनका निराकरण तुरंत किया जाएगा।

एमएसटी के लिए रखें ध्यान

उन्होंने बताया कि सीतापुर रूट के जो भी यात्री एमएसटी बनवाना चाहते हैं, वह कैसरबाग बस अड्डे पर सम्पर्क करना होगा। उन्हें एमएसटी के लिए इंतजार नहीं करना होगा। मैनुअल एमएसटी जारी करने के आदेश दे दिए गए हैं। एमएसटी के लिए यात्री को तीन फोटो और एक आईडी पू्रफ देना होगा। स्टूडेंट्स को स्कूल या कॉलेज की डिटेल भी देनी होगी।