-गाजीपुर के करंडा एरिया की घटना

-बचाने पहुंचे छोटे भाई को भी हमलावरों ने तीन गोली मारी

-हत्याकांड से गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, हंगामा

LUCKNOW :

गाजीपुर जिले के करंडा एरिया में बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने शनिवार की सुबह दैनिक जागरण के अंशकालिक पत्रकार राजेश कुमार मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर मौजूद उनके छोटे भाई अमितेश ने बदमाशों को रोकना चाहा तो उन पर भी गोलियां बरसा दीं। अमितेश को गंभीर हालत में इलाज के लिए वाराणसी स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

बाइक पर सवार होकर पहुंचे बदमाश

करंडा थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा गांव निवासी राजेश कुमार मिश्र दैनिक जागरण के अंशकालिक पत्रकार थे। वह लंबे समय से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े थे। राजेश रोज की तरह शनिवार को सुबह टहलने के बाद करंडा चट्टी स्थित अपनी बिल्डिंग मटीरियल की दुकान पर बैठे थे। जबकि, छोटा भाई अमितेश दुकान के करीब ट्रैक्टर पर बालू लोड करवा रहा था। सुबह करीब 7 बजे बाइक सवार दो बदमाश दुकान पर पहुंचे और बाइक खड़ी की। इससे पहले कि राजेश कुछ समझ पाते बदमाशों ने उन्हें निशाने पर ले लिया।

मारी छह गोलियां

यह देख राजेश हड़बड़ी में दुकान के भीतर की ओर भागे, लेकिन उनका पैर फिसल गया और वह जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद बदमाशों ने उनके सीने में छह गोलियां उतार दीं। गोली चलने की आवाज सुनकर घूमे अमितेश ने बदमाशों को ललकारा और उनकी ओर लपका। उसे अपनी ओर आता देख बदमाशों ने अमितेश पर भी फायरिंग कर दी। उसे तीन गोलियां लगी और वह भी जमीन पर धराशायी हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजेश व अमितेश को सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने राजेश को डेड डिक्लेयर कर दिया। वहीं, अमितेश की हालत नाजुक होने की वजह से उसे वाराणसी रेफर कर दिया।

रोड जाम कर प्रदर्शन

दिनदहाड़े हुई इस दुस्साहसिक घटना के बाद भड़के ग्रामीणों ने गाजीपुर -चोचकपुर रोड पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हत्यारों को अरेस्ट किये जाने की मांग कर रहे थे। जानकारी मिलने पर पहुंचे एसपी सोमेन बर्मा ने प्रदर्शनकारियों को समझाबुझाकर किसी तरह शांत कराया। वाराणसी रेंज के आईजी दीपक रतन ने बताया कि हत्या की वजह का पता लगाया जा रहा है। पुलिस टीमें गठित की गई हैं, अपराधी जल्द गिरफ्त में होंगे।