- मोहनलालगंज विकासखंड के भगवानपुर ग्राम पंचायत की नवनिर्वाचित महिला प्रधान की बाइक से गिरकर मौत

- अस्पताल में भर्ती बीमार पति के लिये खाना ले जाने के दौरान हुआ हादसा

LUCKNOW: मोहनलालगंज के भगवानपुर ग्राम पंचायत से नवनिर्वाचित महिला प्रधान सुनीता चौरसिया की शनिवार सुबह सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब नवनिर्वाचित महिला प्रधान सुनीता अपने भतीजे सचिन संग मोहनलालगंज कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती पति भवरेश्वर चौरसिया के लिए खाना लेकर निगोहां के भगवानपुर स्थित घर से मोहनलालगंज आ रही थीं। इस दौरान गौरा गांव के पास अचानक बगल से गुजरे वाहन से हड़बड़ाये भतीजे सचिन के अचानक ब्रेक मारने पर महिला प्रधान असंतुलित होकर बाइक से नीचे गिर पड़ी। इससे उनके सिर में गंभीर चोट आई और वह बेहोश हो गई। भतीजे ने राहगीरो की मदद से घायल सुनीता को इलाज के लिये मोहनलालगंज सीएचसी लेकर गये, जहां डॉक्टरों ने महिला प्रधान को मृत घोषित कर दिया।

पति पैदल पहुंचे अस्पताल

नवनिर्वाचित महिला प्रधान की मौत की खबर गांव पहुंची तो सभी स्तब्ध रह गये। वहीं निजी अस्पताल में भर्ती पति भवरेश्वर चौरसिया को मामले की जानकारी हुई तो वह पैदल ही सीएचसी पहुंच गये और पत्‍‌नी के शव से लिपटककर चीख पड़े। महिला प्रधान की मौत की सूचना के बाद मोहनलालगंज इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। पीएम के बाद महिला प्रधान का शव भगवानपुर गांव स्थित घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। पति भवरेश्वर सहित बेटी प्राची व बेटा प्रांशू शव से लिपटकर चीख पड़े। देर शाम पति ने मुख्याग्नि दे पत्‍‌नी के शव का गांव में अंतिम संस्कार किया।

जीत की खुशियां मातम में बदली

परिजनों ने बताया कि सुनीता को प्रधानी का चुनाव जिताने के लिये पति भवरेश्वर ने जी तोड़ मेहनत की थी। मतगणना में पत्‍‌नी के प्रधान का चुनाव जितने के बाद जीत का जश्न भी नहीं मना पाये थे कि अचानक कोरोना संक्रमण के लक्षण आने पर भवरेश्वर की तबीयत बिगड़ी गई। ऐसे में पत्‍‌नी सुनीता ने उन्हे मोहनलालगंज के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां पति के साथ दिन रात रहकर उनकी सेवा कर उन्हे ठीक कर लिया था, लेकिन अचानक सड़क दुर्घटना में नवनिर्वाचित महिला प्रधान की मौत से जीत की खुशियां मातम में बदल गई। जिसने भी मौत की खबर सुनी वो सीएचसी दौड़ पड़ा।