- पैसेंजर्स को मिलेगी उसकी फेवरेट डिश

- परिवहन विभाग ने लांच किया मील ऑन रोड एप

- यात्री प्लाजा पर लजीज खाने का नहीं करना होगा घंटों इंतजार

LUCKNOW : रोडवेज की बसों में सफर करने वाले पैसेंजर्स को परिवहन निगम ने 'मील ऑन रोड' का तोहफा दिया है। अब सफर के दौरान ही पैसेंजर्स अपनी फेवरेट डिश का ऑर्डर कर सकेंगे और यात्री प्लाजा पर पहुंचते ही उनकी फेवरेट डिश उन्हें मिल जाएगी। इससे रोडवेज बसों की स्पीड बढ़ेगी वहीं पैसेंजर्स को खाने के लिए घंटों इंतजार नहीं करना होगा।

गूगल प्ले से करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में मंगलवार को 'मील ऑन रोड' एप की शुरुआत की। इसके जरिए रोडवेज की बसों में सफर के दौरान पैसेंजर्स परिवहन निगम से अनुबंधित प्लाजा और ढाबों पर अपनी मनचाही डिश ऑर्डर कर सकेंगे। गूगल प्ले पर जाकर कोई भी व्यक्ति यह एप डाउनलोड कर सकता है। एप पर जाते ही आगे आने वाले प्लाजा पर उपलब्ध डिशेज का ब्योरा (मेन्यू कार्ड) सामने आ जाएगा। इसके बाद पैसेंजर अपनी मनपसंद डिश का चयन कर सकता है। इसके बाद उसे अपने बस का नम्बर, यात्रा की तारीख और मार्ग डालने पर उसका ऑर्डर बुक हो जायेगा। इस एप में प्रदेश के तकरीबन 40 फूड प्लाजा और अनुबंधित ढाबे का ब्योरा सामने आएगा। जिन रूटों पर इनकी व्यवस्था हैं वहां के लिए तकरीबन दो हजार बसों का संचालन हो रहा है, ऐसे में रोजाना 70 हजार पैसेंजर्स को इस एप का लाभ मिल सकेगा।

अब ड्राइवरों की मनमानी खत्म

पैसेंजर्स इस एप के माध्यम से अपना फीड बैक और सुझाव भी दे सकेंगे। ऐसे में खराब खाने की सूचना मिलने पर परिवहन निगम संबंधित यात्री प्लाजा के खिलाफ एक्शन लेगा। इसके साथ ही एप ड्राइवरों की मनमानी पर भी अंकुश लगाएगा। वे मनचाहे प्लाजा पर बस नहीं रोक सकेंगे। परिवहन निगम से अनुबंधित प्लाजा पर ही बसें रोक सकेंगे। पैसेंजर्स को उचित दरों पर अच्छा खाना मिल सकेगा।

अधिकारियों को दी गई जानकारी

परिवहन निगम के एमडी डॉ। राज शेखर ने मंगलवार को 'मील ऑन रोड' एप का शुभारम्भ किया। इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को इस एप की जानकारी दी गई। इसके साथ ही इस एप से मिलने वाली रिपोर्ट की हर सप्ताह समीक्षा करने के निर्देश भी दिए गए है।

बॉक्स

समय की होगी बचत

अभी तक कहीं भी बस रुकने पर पैसेंजर्स बसों से उतर कर अपने खाने का ऑर्डर करते रहे हैं। ऐसे में खाना तैयार करने में काफी वक्त लग जाता है। लेकिन पहले से ऑर्डर होने पर पैसेंजर्स को आसानी से खाना मिलेगा और उन्हें ढाबे पर अधिक इंतजार नहीं करना होगा। ड्राइवर के साथ पैसेंजर्स जल्द से जल्द खाना खाकर अपना सफर शुरू कर सकेंगे। यात्री प्लाजा पर उन्हें अधिक इंतजार नहीं करना होगा।