-मडि़यांव के भिठौली रेलवे क्रॉसिंग की घटना

-ट्रक ड्राइवर की मौत, छह अन्य की हालत नाजुक

-ट्रॉमा सेंटर में एडमिट, पुलिस जांच में जुटी

LUCKNOW: माना जाता है कि चाय ताजगी और स्फूर्ति प्रदान करती है। लेकिन, मडि़यांव के भिठौली एरिया में चाय पीने से सात लोगों की हालत बिगड़ गई। उन सभी को आनन-फानन ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया गया जहां इलाज के दौरान एक ट्रक ड्राइवर ने दम तोड़ दिया। बाकी बीमारों की हालत नाजुक बताई जा रही है। माना जा रहा है कि चाय में कोई जहरीला पदार्थ मिला हुआ था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

खुद भी पी गया चाय

सीतापुर के सिधौली का मूल निवासी शिव शर्मा मडि़यांव के भिठौली रेलवे क्रॉसिंग के करीब चाय की दुकान संचालित करता है। मंगलवार सुबह जौनपुर निवासी ट्रक ड्राइवर सूबेदार सिंह ट्रक में भूसी लोड कर उसकी दुकान पहुंचा था। बताया जाता है कि सूबेदार ने शिव शर्मा को मीट देकर उसे पकाने को कहा। मीट पक जाने पर सूबेदार ने उसे खाया और शिव शर्मा की दुकान पर चाय पीकर ट्रक में जाकर बैठ गया। इसी बीच आसपास मौजूद दूसरे ट्रकों के लेबर तोता, रिंकू, प्रदीप, सुरेश, दूधा ने भी शिव शर्मा से चाय लेकर पी ली। लेबरों को चाय देने के बाद बची चाय शिव खुद पी गया। अभी चाय पिये हुए कुछ ही मिनट बीते थे कि वे सभी एक-एक कर अचेत होकर जमीन पर गिरने लगे।

हालत देख किया रेफर

अचानक इतने लोगों को अचेत होते देख लोगों ने इसकी सूचना शिव शर्मा की पत्‍‌नी को दी। मौके पर पहुंची शिव की पत्‍‌नी ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी बीमारों को करीब के निजी हॉस्पिटल पहुंचाया। लेकिन, हालत नाजुक होने की वजह से उन सभी को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी बीमारों को आनन-फानन ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने सूबेदार सिंह को डेड डिक्लेयर कर दिया। इंस्पेक्टर मडि़यांव संतोष सिंह ने बताया कि शिव शर्मा की दुकान के बर्तनों व अन्य सामानों को कब्जे में लेकर जांच के लिये फॉरेंसिक लैब व फूडसेल भेजा गया है। आशंका जताई जा रही है कि किसी ने शरारतन शिव शर्मा की नजर बचाकर चाय में जहरीला पदार्थ मिला दिया।