- 30 सितंबर तक भर सकेंगे पूरा फॉर्म

- पांच सौ रुपए लेट फीस के साथ जमा होगा फॉर्म

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी के पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन के चल रहे आवेदन प्रक्रिया की डेट एक वीक के विस्तारित कर दी है। कैंडीडेट्स लेट फीस के साथ पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते है। ज्ञात हो कि पीएचडी एडमिशन में आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 22 सितंबर को समाप्त हो गई थी। पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंडीडेट्स की मांग पर पांच सौ रुपए लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन कराने की प्रक्रिया को 28 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। कैंडीडेट्स 30 सितंबर तक पूरा आवेदन फॉर्म भरना होगा।

पांच रुपए लेट फीस के साथ होगा रजिस्ट्रेशन

पीएचडी में एडमिशन के लिए बढ़ाए गए आवेदन की डेट के तहत कैंडीडेट्स को पांच रुपए लेट फीस देनी होगी। अब जनरल व ओबीसी कैटेगरी के स्टूडेंट्स को 15 सौ रुपए के स्थान पर दो हजार रुपए, जबकि एससी-एसटी स्टूडेंट्स को 750 रुपए के स्थान पर 1250 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी। वहीं एससी-एसटी के ऐसे कैंडीडेंट्स को दूसर स्टेट से हो या फिर उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से रर्जिवेशन सर्टिफिकेट नहीं जारी किया गया हो ऐसे स्टूडेंट्स को 15 सौ रुपए रजिस्ट्रेशन फीस के स्थान पर अब दो हजार रुपए फीस जमा करनी होगी।

अभी तक 28 सौ ने कराया रजिस्ट्रेशन

पीएचडी एडमिशन के लिए आवेदन करने के लास्ट डेट मंगलवार को शाम से ही वेबसाइट हैंग हो गई। जिस कारण से कैंडीडेट्स आवेदन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सके। यूनिवर्सिटी के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। राजकुमार सिंह ने बताया कि कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण आवेदन प्रक्रिया ठप हुई थी। उन्होंने बताया कि मंगलवार तक पीएचडी में एडमिशन के लिए करीब 2803 कैंडीडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराकर फीस जमा कर दिया है। जिसमें से करीब 15 सौ कैंडीडेंट्स ने फॉर्म पूरी तरह से भर दिया है।