- न्यू ईयर सेलीब्रेशन पर हुड़दंग करने वालों पर रहेगी पुलिस की निगाह

LUCKNOW :

न्यू ईयर 2020 का सेलीब्रेशन शांतिपूर्ण तरीके से मने इसके लिए पुलिस ने खास बंदोबस्त किया है। इस बार न्यू ईयर सेलीब्रेशन के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था व जाम से निपटने के लिए पुलिस हैप्पी न्यू ईयर कहकर न केवल लोगों को हिदायत देगी बल्कि जाम लगने की स्थिति में सीटी बजाकर गाडि़यों को निकलवाएगी।

1090 पर बनेगा कंट्रोल रूम

न्यू ईयर 2020 पर शांति सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयारियों की समीक्षा की गई। नववर्ष पर सभी तैयारियों को ऑपरेट करने के लिए 1090 पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। एसएसपी ने निर्देश दिए हैं कि नववर्ष की शाम से ही भीड़ भाड़ वाले स्थानों जैसे मॉल, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल, बाजार, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर पर्याप्त फोर्स लगाई जाए। जिससे जनता को कोई परेशानी न हो और कानून-व्यवस्था भी बनी रहे।

होटल में चेकिंग

एसपी ट्रैफिक ने नववर्ष के अवसर पर भीड़भाड़ वाले रास्तों पर ट्रैफिक की व्यवस्था को परखकर एक प्लान तैयार किया है। जिससे नववर्ष पर जनता को जाम की समस्या का सामना ना करना पड़े। नववर्ष से पूर्व ही सभी होटलों में चेकिंग की गई.संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस की टीम बनाकर बस अड्डे, रेलवे स्टेशन आदि की भी चेकिंग की जाएगी।

सीटियों के साथ लगेगी ड्यूटी

इस दौरान सभी पुलिसकर्मी सीटियों के साथ ड्यूटी करेंगे ताकि रोड पर खड़े वाहनों को हटवाया जा सके। वहीं वाहन चलकों की ब्रेथ एनालाइजर से चेकिंग की जाएगी। पुलिस की सभी टीमें वायरलेस सेट से लैस रहेंगी। ताकि उपद्रव करने वालों की खबर हर एरिया तक पहुंचाई जा सके।

थाना प्रभारियों ने किया ब्रीफ

सभी थानों के प्रभारी निरीक्षकों ने सोमवार को अपने क्षेत्र में पड़ने वाले रेस्टोरेंट्स, बार, पब, होटल के मालिकों के साथ मीटिंग की। भीड़भाड़ वाले स्थानों, मॉल व प्रमुख बाजारों में अग्निशमन की गाडि़यां मौजूद रहेगी।