- कोविड की वैक्सीन के लिए सभी अस्पतालों से मांगा गया था हेल्थ व‌र्क्स का ब्योरा

- अभी तक एक तिहाई से भी कम कर्मचारियों का ब्योरा पोर्टल पर अपलोड

LUCKNOW:

कोरोना वायरस की आने वाली वैक्सीन को देखते हुए राजधानी के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के सभी हेल्थ व‌र्क्स का ब्योरा मांगा गया था। इसके बाद भी अभी तक यहां के आधे से अधिक प्राइवेट अस्पतालों ने अपने यहां के कर्मचारियों का ब्योरा स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर अपलोड नहीं कराया है। वहीं सरकारी अस्पतालों की ओर से भी सिर्फ 50 फीसद कर्मचारियों की ही डिटेल पार्टल पर अपलोड की गई है। इस स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी अस्पतालों से जल्द से जल्द कर्मचारियों का ब्योरा देने को कहा है। वहीं यह काम जल्द से जल्द पूरा हो जाए इसके लिए एक बैठक भी बुलाई है।

900 हेल्थ व‌र्क्स का ब्यौरा होना है दर्ज

राजधानी में सभी गवर्नमेंट व प्राइवेट हॉस्पिटल के करीब 900 हेल्थ व‌र्क्स का ब्योरा जुटाया जा रहा है। जिसमें 700 के करीब प्राइवेट हॉस्पिटल और 200 के करीब गवर्नमेंट हॉस्पिटल के हेल्थ व‌र्क्स हैं। पोर्टल पर अभी तक करीब 300 लोगों ने ही ब्योरा दर्ज कराया है। जिसमें प्राइवेट के महज 200 और गवर्नमेंट के करीब 100 से अधिक लोगों का ही ब्योरा दर्ज कराया गया है।

मीटिंग बुलाई गई

सीएमओ डॉ। संजय भटनागर ने बताया कि मंगलवार को डीएम की ओर से सभी कोविड हॉस्पिटल के अधिकारियों की मीटिंग सीएमओ कार्यालय में बुलाई गई है। मीटिंग से पहले फीडबैक मांगा गया है कि उनके यहां कितने लोगों का रजिस्ट्रेशन अबतक कराया जा चुका है। ताकि हॉस्पिटल द्वारा अधिक संख्या में रजिस्ट्रेशन हो सके।

फिलहाल क्या है स्थिति

अस्पताल हेल्थ व‌र्क्स मिली डिटेल

सरकारी अस्पताल 200 100

प्राइवेट अस्पताल 700 200

नोट- कुल 700 लोगों की अपलोड की जानी है डिटेल।

वैक्सीन को लेकर कम रजिस्ट्रेशन को देखते हुए मीटिंग बुलाई गई है। उससे पहले सभी से फीडबैक मांगा गया है।

डॉ। संजय भटनागर, सीएमओ