- यूपी बोर्ड के स्कूलों में सेनेटाइजेशन का काम शुरू

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

यूपी बोर्ड का रिजल्ट जुलाई के दूसरे सप्ताह में आएगा, बोर्ड की ओर से यह सूचना जारी कर दी गई है। रिजल्ट आने के साथ ही स्कूलों में एडमिशन का दौर शुरू हो जाएगा। स्कूलों ने इसके लिए अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

स्कूल भी डाउनलोड करेंगे मार्कशीट

एक ओर जहां इस बार स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देखकर मार्कशीट डाउनलोड करेंगे। वहीं स्कूल भी अपने सभी स्टूडेंट्स की मार्कशीट एक साथ डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड की ओर से स्कूलों को मार्कशीट रिजल्ट जारी होने के करीब 10 दिन बाद जारी की जाएगी। इस बार विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल्स के अनुसार रिजल्ट शत-प्रतिशत रहने की उम्मीद है। स्कूलों में क्लास 6 से 9वीं तक के एडमिशन भी शुरू हो गए हैं।

स्टूडेंट्स का बढ़ा रहे हौसला

रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स किसी तरह के तनाव में न रहें, इसके लिए स्कूलों के टीचर और प्रिंसिपल स्टूडेंट्स को फोन कर रहे हैं। स्टूडेंट्स से कहा जा रहा है कि वे रिजल्ट को लेकर किसी तरह के दबाव में न आएं।

2017 से बंद है मेरिट बनना

साल 2017 से टापर्स की मेरिट लिस्ट बनाने की परंपरा को बंद कर दिया गया है। हांलाकि सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट के नाम पर लोक निर्माण विभाग उनके मोहल्ले और गांव में सड़कों का निर्माण करता है।

बाक्स

स्कूलों में की जा रही तैयारियां

- स्टाफ के सभी लोग लगवा रहे वैक्सीन

- स्कूल-कॉलेजों में चल रहा है सेनेटाइजेशन का काम

- सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने के लिए बनाई जा रही योजना

कोट

जिन स्टूडेंट्स के 70 फीसद से अधिक मा‌र्क्स आएंगे, उन्हें और उनके पैरेंट्स को स्कूल बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। अभी हमारा ध्यान स्कूल को सेनेटाइज कराने और कोविड प्रोटोकॉल के पालन पर ही है।

संगीता अग्रवाल, शशि भूषण बालिका विद्यालय इंटर कॉलेज

हम सभी को यूपी बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार है। स्टूडेंट्स और टीचर रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट के बाद जब एडमिशन शुरू होंगे तो कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

डॉ। आनंद त्रिपाठी, स्वतंत्र इंटर कॉलेज, आलमबाग