- आधा दर्जन बदमाशों ने बोला धावा, तमंचे के बल पर बनाया बंधक

- लोगों के घेराबंदी करने पर बदमाश तमंचा, तौलिया और चप्पल छोड़ भागे

LUCKNOW: विकासनगर थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 में एक रद्दी व्यापारी के घर गुरुवार रात आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोल दिया। तमंचे के दम पर पूरे परिवार को घर में बंधक बनाकर लूट का प्रयास करने लगे। पीडि़त परिवार की मदद के लिए शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग घरों से बाहर निकल आए। लोगों को देख बदमाश अपनी बोलेरो कार में बैठकर मौके से भाग निकले। पीडि़त के मुताबिक भागते समय बदमाश एक तमंचा, दो तौलिया व एक जोड़ी चप्पल मौके पर छूट गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर बदमाशों का छूटा हुआ सामान कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

आधा दर्जन नकाबपोशों ने बनाया बंधक

विकासनगर सेक्टर 4 निवासी मस्तराम पांडेय पत्नी मुन्नी तीन वर्षीय बेटा मानवेंद्र व भांजे नंदलाल के साथ रहते हैं। मस्तराम घर से ही रद्दी खरीदने व बेचने का व्यापार करता हैं। पीडि़त के मुताबिक बुधवार रात वह परिवार के साथ घर में सो रहा था। देररात करीब 3 बजे मुन्नी को घर में किसी के घुसने की आहट हुई। इस पर मुन्नी ने घर का दरवाजा खोल कर देखा तो करीब 6 से 7 तमंचे व लोहे की रॉड से लैस नकाबपोश बदमाश दरवाजे को धक्का दे कर अंदर घुस गए।

लोगों के आने पर बदमाश मौके से भाग निकले

नकाबपोश बदमाशों ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। बदमाशों को देख मुन्नी की चीख सुन पति मस्तराम व उसका भांजा भी भीतर आ गए। बदमाशों को घर में देख मस्तराम उनसे भिड़ गये। बदमाशों ने व्यापारी व उसके परिवार को तमंचे के दम पर घर के अंदर बंधक बना लिया और लूट का प्रयास करने लगे। परिवार की चीख पुकार सुन कर आसपड़ोस के लोग अपने घर से बहार निकले। लोगों को आता देख बदमाश घटना को अंजाम देने में असफल हो गए और घर के बाहर खड़ी अपनी बुलेरो कार पर सवार होकर मौके से भाग निकले।

तमंचा व तौलिया छोड़ भागे बदमाश

बदमाशों के धावा बोलने की सूचना रद्दी कारोबारी मस्तराम ने विकासनगर पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। इंस्पेक्टर विकासनगर ने बताया कि अपराधी व्यापारी के घर से कोई सामान नहीं ले जा पाए। भागते समय घर के आंगन में बदमाश साथ में लेकर आये एक तमंचा, दो तौलिया व एक जोड़ी चप्पल छोड़ गए, जिसे कब्जे में ले लिया गया है। बदमाशों का सुराग लगाने के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है ताकि यह पता चल सके कि बदमाशों बोलेरो गाड़ी से किस तरह से आए थे और कहां फरार हो गए।