-महानगर पुलिस ने अरेस्ट किया शातिर लुटेरा, दो दर्जन वारदातों का खुलासा

-दो टूटी हुई चेन व फर्जी प्रेस कार्ड बरामद

LUCKNOW: जेब मे प्रेस कार्ड और काम लूटहैरत में पड़ गए न आपपर यह हकीकत है। शुक्रवार को महानगर पुलिस ने ऐसे ही शातिर लुटेरे को अरेस्ट किया जो सूनसान जगहों से गुजर रही लेडीज को अपना शिकार बनाता और चेन व पर्स लूटकर चंपत हो जाता। पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपी ने अब तक दो दर्जन लूट की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।

लेने लगा अर्दब में

इंस्पेक्टर महानगर नागेन्द्र चौबे ने बताया कि शुक्रवार रात सब इंस्पेक्टर दयाशंकर सिंह हमराह फोर्स के साथ हनुमान सेतु गोमती बंधा के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा शाखा की ओर से तेजरफ्तार में आ रहे पलसर बाइक सवार को चेकिंग के लिये रोका। बाइक पर नंबर भी नहीं पड़ा था। जब पुलिसकर्मियों ने उससे कागज मांगे तो वह उन्हें प्रेस का हवाला देते हुए अर्दब में लेने लगा। शक होने पर जब पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी ली तो उसकी जेब से सोने की दो टूटी चेन बरामद हुई। इसके अलावा उसकी जेब से 'हल्ला बोल न्यूज चैनल' का प्रेस कार्ड बरामद हुआ।

पड़ताल में निकला शातिर लुटेरा

जब पुलिसकर्मियों ने उससे कड़ी पूछताछ की तो उसने अपना नाम गंगाघाट, उन्नाव निवासी सूरज सिंह बताया। सूरज ने बताया कि उसने अब तक लखनऊ के ठाकुरगंज, मडि़यांव, हसनगंज, महानगर, हजरतगंज, नाका, तालकटोरा और गाजीपुर में करीब दो दर्जन लेडीज से चेन लूटी है। पड़ताल में उसका कबूलनामा सही निकला। उसने बताया कि वह इन वारदातों को अपने साथियों संदीप सोनी, लाले बाले और राहुल कोली के साथ मिलकर अंजाम देता था। उसने बताया कि वह लोग सुबह उन्नाव से बाइक पर सवार होकर लखनऊ आते और वारदात को अंजाम देने के बाद वापस घर लौट जाते थे। इंस्पेक्टर चौबे ने बताया कि सूरज के अन्य साथी पहले ही अरेस्ट कर जेल भेजे जा चुके हैं।