- सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप

- श्रीकांत और साई प्रणीत जीत के साथ अगले दौर में

LUCKNOW:

भारतीय स्टार शटलर और खिताब के प्रबल दावेदार थर्ड सीडेड के। श्रीकांत के साथ फोर्थ सीडेड बी। साई प्रणीत और अनुभवी अजय जयराम ने बुधवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी व‌र्ल्ड टूअर सुपर 300-2019 में मेन सिंगल्स में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। मेन सिंगल्स के पहले राउंड में पी। कश्यप और लक्ष्य सेन को वॉकओवर मिला। समीर वर्मा उलटफेर का शिकार हुए और पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसके साथ ही बैंडमिटन अकादमी में समीर का खिताबी हैट्रिक का रिकार्ड दर्ज करने का सपना टूट गया। ओलंपिक और पूर्व व‌र्ल्ड चैंपियन कैरोलिना मॉरिन भी आसान जीत संग अगले दौर में पहुंची।

दो बार चैंपियन रहे समीर

बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में सैयद मोदी बैंडमिंटन चैंपियनशिप के मेन ड्रा के मुकाबले शुरू हुए। पहले दिन पिछले दो बार के चैंपियन रहे फिफ्थ सीडेड समीर वर्मा हार कर इस मुकाबले से बाहर हो गए। मेन सिंगल्स में टॉप सीडेड चीन के शी यूकी का अभियान भी हार के साथ खत्म हो गया।

1 घंटे 2 मिनट चला मुकाबला

मेन सिंगल्स में अजय जयराम और समीर वर्मा में जीत के लिए 1 घंटे 2 मिनट तक संघर्ष हुआ। अजय जयराम ने मुकाबले में 15-21, 21-18, 21-13 से जीत दर्ज की। अनुभवी दिग्गज अजय जयराम ने पूरे मैच में शानदार कोर्ट कवरेज के सहारे समीर वर्मा को खूब परेशान किया। समीर के भाई सौरभ वर्मा ने कनाडा के झियाडांग शेंग को 21-11, 21-16 से हराया।

मिला वॉक ओवर

मेन सिंगल्स में थर्ड सीडेड भारतीय के। श्रीकांत ने रूस के ब्लादीमिर माल्कोव को 36 मिनट तक चले मैच में 21-12, 21-11 से शिकस्त दी। दूसरे दौर में श्रीकांत का मुकाबला पी कश्यप से होगा। पहले दौर में कश्यप को फ्रांस के लुकास कॉर्वी से वॉकओवर मिला। भारतीय शटलर 18 साल के लक्ष्य सेन भी मेन सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंचे। उन्हें भी वॉकओवर मिला। वीमेन सिंगल्स में फोर्थ सीडेड ओलंपिक और पूर्व व‌र्ल्ड चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मॉरिन ने बुल्गारिया की लिंडा को 32 मिनट चले मुकाबले में 21-16, 21-11 से हराया। मेन सिंगल्स में टॉप सीडेड चीन के शी यू की को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मलेशिया के शो तेक झी ने 25-23, 21-17 से हराया।

प्रणीत का शानदार खेल

मेन सिंगल्स में फोर्थ सीडेड बी। साई प्रणीत ने मलेशिया के इस्कंदर जुल्करनैन को 47 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 22-20 से हराया। वीमेन सिंगल्स के पहले दौर में अस्मिता छालिहा ने वृषाली गुमाड़ी को 21-16, 21-16 से हराया। वीमेंस डबल्स के पहले दौर में में एर्थ सीडेड अश्रि्वनी पोनप्पा और एन सिकी रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने हांगकांग की एनजी यायू और युएन सिन 21-13, 16-21, 21-19 से हराया।

टक्कर देकर हारे एचएस प्रणय

मेन सिंगल्स में चीन के ली शी फेंक ने भारत के एचएस प्रणय को 21-13, 16-21, 21-19 से हराया। भारत के शुभम यादव और सिद्धार्थ जाखड़ ने भी मेन डबल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई। यह जोड़ी ओलंपियन मनु अत्री और बी। सुमित रेड्डी के खिलाफ खेल रही थी लेकिन 4-0 के स्कोर पर मनु अत्री को दिक्कत हुई और मनु और सुमित ने मैच छोड़ दिया।