- स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से बयां किया दर्द

LUCKNOW

सर, मेरे घर में जब से स्मार्ट मीटर लगा है, तब से बिजली का बिल बहुत अधिक आने लगा है। पहले जो बिल एक हजार रुपये तक आता था, वहीं अब 1800 से 2 हजार रुपये तक आ रहा है। मेरे हिसाब से मीटर तेज भाग रहा है। ऐसे में मेरे मीटर को चेंज कर दिया जाए। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से यह दर्द बयां किया है गायत्री विहार कॉलोनी, मटियारी, चिनहट देवा रोड पर रहने वाले बहादुर राणा ने। इसी तरह कई अन्य उपभोक्ताओं ने भी अपनी प्रॉब्लम डीजे आईनेक्स्ट से शेयर की है।

तीन माह में बिल दोगुना

समराही रोड, सआदतगंज निवासी आशीष गुप्ता के यहां भी तीन माह पहले स्मार्ट मीटर लगा है। उन्होंने अपनी प्रॉब्लम शेयर करते हुए बताया कि तीन माह में उनका बिल दोगुना हो गया है। स्मार्ट मीटर लगने से पहले बिल 500 से 800 रुपये के बीच में आता था, लेकिन अब 2200 तक आ रहा है। जिससे साफ है कि मीटर में कुछ गड़बड़ी है और रीडिंग तेज भाग रही है। ऐसे में तत्काल स्मार्ट मीटर को हटाकर टेस्ट मीटर लगाए जाने की जरूरत है।

बढ़ रही समस्या

यह तो दो उपभोक्ताओं ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से स्मार्ट मीटर संबंधी प्रॉब्लम शेयर की है लेकिन हकीकत यह है कि ज्यादातर स्मार्ट मीटर उपभोक्ता रीडिंग को लेकर परेशान हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि स्मार्ट मीटर की रीडिंग तेज भाग रही है। जिसकी वजह से उनका बिजली बिल अधिक आ रहा है।

हाईलाइटर

स्मार्ट मीटर से जुड़ी कोई भी समस्या हो तो 7570045111 नंबर पर शेयर करें