- भाऊराव देवरस के गेट नंबर एक के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन

LUCKNOW (2 Nov):

लखनऊ यूनिवर्सिटी के एललएलबी फाइनल इयर के स्टूडेंट्स ने सोमवार को विवि में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ये सभी छात्र एलएलबी अंतिम वर्ष में बैक आने से नाराज थे। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से माकूल जवाब न मिलने से पहले छात्रों ने भाऊराव देवरस के गेट नंबर एक के सामने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू किया। स्टूडेंट्स का यह प्रदर्शन तब खत्म हुआ जब प्रॉक्टर डॉ। दिनेश कुमार सिंह ने मौके पर जाकर उन्हें समझाया।

बैक आने से नाराज थे स्टूडेंट्स

छात्रों का कहना था कि एलएलबी अंतिम वर्ष के तमाम छात्रों की बैक आई है। उनका कहना था कि कोरोना के कारण क्लासेस नहीं हुई थी। ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रशासन को स्टूडेंट्स को लेकर नरम रुख अपनाया चाहिए। इन मांगों को लेकर छात्र यूनिवर्सिटी के गेट व हनुमान सेतु के सामने स्थित मुख्य मार्ग को जाम कर सड़क पर बैठ गए। मामले की जानकारी होते ही यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर डॉ। प्रो। दिनेश कुमार मौके पर पहुंचे छात्रों को मनाया।

11वीं बार बढ़ी डेट

एलयू ने 11वीं बार स्टूडेंट्स को एग्जाम फॉर्म भरने का मौका दिया है। अब 7 नवंबर तक पोर्टल एक बार फिर खोल दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो। एएम सक्सेना ने बताया कि 200 से अधिक स्टूडेंट्स ने एग्जाम फॉर्म नहीं भरा था, जिससे उनका रिजल्ट रोक दिया गया। इन स्टूडेंट्स की मांग पर ही पोर्टल खोला गया है। उन्होंने साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि यह एग्जाम फॉर्म भरने का लास्ट चांस है, इसके बाद पोर्टल नहीं खोला जाएगा।