- आठवें चरण की काउसिंलिंग में शामिल हो सगकें वेरीफिकेशन न कराने वाले स्टूडेंट्स

- सातवें चरण में 14 हज़ार स्टूडेंट्स को मिला एडमिशन

- वहीं आईटीआई में 305 सरकारी और 2939 निजी संस्थानों रक्त सीटों पर होगा प्रवेश

LUCKNOW: संयुक्त एडमिशन परीक्षा परिषद पॉलीटेक्निक में एडमिशन का सपना देख रहे स्टूडेंट्स को एडमिशन का अंतिम मौका देने जा रहा है। दरअसल, एडमिशन के लिए आठवें चरण की काउंसिलिंग शुरू होने जा रही है। इसमें वेरीफिकेशन या फीस की वजह से जिन स्टूडेंट्स को एडमिशन नहीं मिल सका है उन्हे भी मौका दिया जा रहा है। साथ ही सीधे एडमिशन पाने वाले स्टूडेंट्स को भी मौका मिलेगा।

20 नवंबर को जारी हो जाएगी खाली सीट की डिटेल

परिषद सचिव एसके वैश्य के मुताबिक काउंसिलिंग से बाहर हुए स्टूडेंट्स भी इसमें शामिल हो सकेंगे। स्टूडेंट्स काउंसिलिंग लिंक से अपना विकल्प 20 और 21 नवंबर को भर सकेंगे। प्रदेश में 4000 से अधिक ऐसे स्टूडेंट्स हैं जिन्हें सीट आवंटित हुई, लेकिन एडमिशन नहीं ले पाए हैं। आठवें चरण की खाली सीट का विवरण 20 नवंबर दोपहर 12 बजे तक जारी होगा। काउंसिलिंग में सीधे एडमिशन के लिए छात्रों का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

आईटीआई की एडमिशन लिस्ट तैयार

राजकीय और निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों में पढ़ाई के साथ ही प्रवेश भी जारी है। चारबाग के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य ओपी सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के अनुरूप क्लासेस और प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। किसी को भी जबरन नहीं बुलाया जा रहा है। व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद के संयुक्त सचिव एससी तिवारी ने बताया कि प्रदेश में 305 सरकारी और 2939 निजी आईटीआई की शेष सीटों पर प्रवेश होगा। केंद्र व राज्य सरकार की 67 ट्रेड में पढ़ाई होगी।

निजी संस्थानों में नहीं बढ़ेगी फीस

निजी संस्थानों में फीस की बढ़ोतरी नहीं होगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए परिषद ने निजी संस्थानों से फीस न बढ़ाने की अपील की है। प्राइवेट आईटीआई एसोसिएशन के राजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित फीस ही ली जाएगी। कोई अतिरिक्त फीस नहीं लेगा।