- खुफिया एजेंसी से जानकारी मिलने पर बढ़ी सक्रियता

- जमीन के अवैध धंधे का पैसा पहुंचाने का है आरोप

क्कक्त्रन्ङ्घन्द्दक्त्रन्छ्व : गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के फाइनेंसर पर भी पुलिस की निगाह टेढ़ी हो गई है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद अतीक की आíथक रूप से मदद करने वालों के बारे में छानबीन शुरू कर दी गई है। जल्द ही उन लोगों के खिलाफ शिकंजा कसेगा।

पुलिस अतीक गैंग के सदस्यों के खिलाफ कई स्तर पर कार्रवाई कर रही है। ज्यादातर मददगार इस वक्त जेल में बंद हैं। पूर्व सांसद और उसके छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के बैंक खाते सीज हैं। इसके बावजूद अतीक के परिवार और रिश्तेदारों के सुख-सुविधाओं में कमी नहीं दिखी। इस ¨बदु पर जब खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने पड़ताल की तो चौंकाने वाली जानकारी मिली। पता चला कि करेली, नवाबगंज और धूमनगंज में रहने वाले तीन ऐसे शख्स हैं, जो अतीक के फायनेंसर हैं। जमीन के अवैध धंधे से मिलने वाली रकम पूर्व सांसद के घरवालों तक पहुंच रही है। इतना ही नहीं, जिनके नाम पर जमीन बैनामा कराई गई थी, उसे भी चोरी-चोरी बेचा जा रहा है। अब पुलिस तीनों की गतिविधि पर नजर रखकर जानकारी जुटा रही है, ताकि साक्ष्य मिलते ही कार्रवाई की जा सके।

--

खास का¨रदे संभाल रहे मैनेजमेंट

साढ़ू इमरान जैसे कई खास का¨रदे अतीक का मैनेजमेंट अभी भी संभाल रहे हैं। वह नए-नए युवकों को अपने साथ जोड़कर अलग-अलग तरीके से काम करवा रहे हैं, ताकि पुलिस को भनक न लग सके। नए गुर्गों को मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से रोका गया है।

--

कौशांबी के कई शख्स मददगार -

छानबीन में पुलिस को यह भी पता चला है कि कौशांबी के कई शख्स अतीक और उसके गुर्गों की हर तरह से मदद करते हैं। इसमें अशरफ की ससुराल हटवा गांव के भी कुछ युवक हैं, जिनके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। कई के नाम ट्रेस भी कर लिए गए हैं।

--

वर्जन-

'माफिया अतीक से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हर शख्स के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उनके विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

- केपी सिंह, आइजी