- लंबे समय के बाद फिर से स्टेडियम का टूटेगा सन्नाटा

- खिलाडि़यों में जोश, बोले-असली प्रैक्टिस तो अब होगी

LUCKNOW कोरोना के केसेस थमने के बाद एक बार फिर से सोमवार से स्टेडियम खुलने जा रहे हैं। इसकी वजह से खिलाड़ी खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। खिलाडि़यों का साफ कहना है कि प्रैक्टिस करने का असली मजा तो अब आएगा।

सोमवार से खुल रहे स्टेडियम

कोरोना की दूसरी लहर के कारण सभी स्टेडियम बंद कर दिए गए थे, जिससे खिलाड़ी मायूस थे। वे मजबूरी में घरों की छतों या गली-मोहल्ले में ही प्रैक्टिस कर रहे थे। हालांकि इससे उन्हें ज्यादा फायदा तो नहीं मिल रहा था, लेकिन उनका रूटीन बना हुआ था।

फिर बहाएंगे पसीना

स्टेडियम में कदम रखते ही एक खिलाड़ी का एनर्जी लेवल बढ़ जाता है। स्टेडियम में वह सुबह और शाम को जमकर पसीना बहाकर अपनी खेल विद्या को और निखारता है। खिलाडि़यों का कहना है कि स्टेडियम में प्रैक्टिस करने की बात ही कुछ अलग है। वहां स्पो‌र्ट्स का पूरा माहौल मिलता है। दूसरे स्पो‌र्ट्स पर्सन को देखकर उत्साह और जोश चरम पर पहुंच जाता है।

ट्रेनर्स का साथ

खिलाडि़यों का कहना है कि स्टेडियम में प्रैक्टिस करने पर ट्रेनर्स का सानिध्य भी मिलता है। जो एक स्पोर्ट पर्सन के लिए बहुत जरूरी है। ट्रेनर्स के निर्देशन में प्रैक्टिस करना बेहद जरूरी होता है।

बोले, प्लेयर्स

कोरोना के चलते प्लेयर्स की फिटनेस और प्रैक्टिस पर काफी असर पड़ा है। पहली लहर का असर अभी कम ही नहीं हो पाया था कि दूसरी लहर के चलते लॉकडाउन हो गया। अब मंडे से उम्मीद है कि सब फिर से पटरी पर आ जायेगा। मैं काफी उत्साहित हूं।

- हर्षदीप कौर, वेटलिफ्टर

स्टेडियम में जो प्रैक्टिस की रिदम बनती है वो रोड पर या किसी पार्क में नहीं बन सकती है। कोरोना के चलते कई बार इस पर ब्रेक लग चुका है। किसी भी खिलाड़ी के लिए उसकी सफलता में फिटनेस का रोल सबसे अहम होता है। अब उम्मीद है कि रेग्युलर प्रैक्टिस हो सकेगी।

मुझे प्रैक्टिस करने में पिछले साल से काफी दिक्कत हो रही है। कोरोना के चलते दो बार लॉकडाउन हो चुका है। यह जरूरी भी था, लेकिन प्लेयर्स की प्रैक्टिस पर सबसे ज्यादा असर पड़ा। अब मंडे से स्टेडियम खोलने के निर्देश मिल चुके हैं। अब फिर से हम लय पकड़ सकेंगे।

गुरजीत, एथलेटिक्स

मैं रेलवे स्टेडियम ऐशबाग में ही प्रैक्टिस करता हूं। यहां पर काफी बेहतर सुविधाएं भी एथलेटिक्स के लिए हैं। कोरोना लॉकडाउन के चलते काफी दिनों से स्पो‌र्ट्स एक्टिविटीज बंद थीं। अब मंडे से फिर से स्टेडियम विधिवत खुलने वाले हैं, इससे मैं और मेरे सभी प्लेयर्स काफी खुश हैं।

विनय कुमार, एथलेटिक्स

मुझे अपनी प्रैक्टिस करने में विगत कई दिनों से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब कोरोना कफ्र्यू में सरकार के द्वारा ढील देने के बाद स्टेडियम खुलने का रास्ता साफ हो चुका है। इससे मैं काफी खुश हूं। अब मैं आने वाले कंपटीशन के लिए अपने आप को बेहतर तरीके से तैयार कर पाऊंगी।

दिव्या तोमर, रेसलर

मेरी क्रिकेट कोचिंग काफी दिनों से बंद है। कोरोना के चलते ग्राउंड पर नहीं जाने को मिलता था। जिससे मैं काफी निराश था। अब जब से मुझे पता चला है कि मंडे से स्टेडियम खुल रहे हैं तब से मैं काफी उत्साहित हूं।

अब्दुलाह, क्रिकेटर

सोमवार से प्रदेश सरकार ने सभी स्टेडियम कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से खोलने के आदेश दिए हैं। हमने भी अपने स्टेडियमों में तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। हम कोविड प्रोटोकॉल को पूरी तरह फॉलो करते हुए अपने स्टेडियम खोलेंगे। हमें यहां आने वाले प्लेयर्स और फिटनेस लवर्स की सुरक्षा का पूरा ख्याल है।

बीआर वरुण, क्रीड़ा सचिव, पूर्वोत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल

सरकार का जैसा आदेश आया है उसके हिसाब से हम खेल विभाग के स्टेडियम को प्लेयर्स के लिए खोलेंगे। यहां आने वालों को कोविड प्रोटोकॉल पूरी तरह से फॉलो करना होगा। वहीं हमने सेनेटाइजेशन आदि की पूरी व्यवस्था कर ली है। हम सभी यहां आने वालों से अपील भी करेंगे कि वह कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करें।

जितेंद्र यादव, रीजनल स्पो‌र्ट्स ऑफिसर, लखनऊ