- मुख्य सचिव ने मातहतों से कार्यक्रम की सूची की तलब

- फील्ड पर न जाने वाले कर्मचारियों पर भी होगी सख्त कार्रवाई

LUCKNOW: मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सख्त निर्देश दिए हैं कि शासन के निर्देश के मुताबिक गांवों में जाकर विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण व रात्रि विश्राम न करने वाले कमिश्नर व डीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, फील्ड में न जाने वाले कर्मचारियों को भी इस दायरे में रखा गया है। मुख्य सचिव के मुताबिक, अधिकारी ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे और अपने दौरे की आख्या शासन भेजेंगे। मालूम हो कि मुख्य सचिव खुद भी 13 जनवरी को बांदा और महोबा का दौरा करेंगे। उनका बांदा के एक गांव में रात्रि विश्राम का भी कार्यक्रम है।

कमिश्नर लखनऊ सीतापुर के कसमण्डा गांव जाएंगे

मुख्य सचिव के निर्देशों के अनुपाल में कई मंडलों के कमिश्नर व जिलों के डीएम ने अपना कार्यक्रम शासन भेज दिया है। इनमें लखनऊ भी शामिल है। कमिश्नर लखनऊ महेश गुप्त सीतापुर की सिधौली के कसमण्डा ग्राम में 15 जनवरी को तथा डीएम राजशेखर मोहनलालगंज के घुसकर व करोरवा में 19 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। डीएम खीरी पलिया के ग्राम सौंनहा में 13 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। डीएम हरदोई बिलग्राम के ग्राम जलालपुर में, डीएम उन्नाव सदर के ग्राम मालमऊ में, डीएम रायबरेली सदर के ग्राम मटिहा में, डीएम सीतापुर बिसवां के कामापुर गांव में 11 जनवरी को रात्रि विश्राम कर जनता से सीधा संवाद स्थापित करेंगे। इसी तरह कमिश्नर फैजाबाद 14 फरवरी को बाराबंकी के फतेहपुर स्थित गौरंग सैलक गांव में, 28 फरवरी को अमेठी के मुसाफिरखाना स्थित कस्थुनी पूरब में, पांच फरवरी को अम्बेडकर नगर के ग्राम बरोही पूरे पाण्डेय में 19 फरवरी को फैजाबाद के अरमारुपीपुर में तथा 26 फरवरी को सुल्तानपुर के बनहरा में रात्रि विश्राम करेंगे।

कई अधिकारियों ने भी भेजा कार्यक्रम

इसके अलावा कई अन्य कमिश्नर व डीएम ने भी अपने कार्यक्रम भेजे हैं। कमिश्नर चित्रकूट 19 जनवरी को हमीरपुर के जल्ला में, दो फरवरी को चित्रकूट के कोपा में, छह फरवरी को महोबा के टिकरिया में, नौ फरवरी को हमीरपुर के मौहर में तथा 13 फरवरी को चित्रकूट के तौरा में रात्रि विश्राम करेंगे। झांसी मंडल के कमिश्नर 14 फरवरी को जालौन के उरगांव में, बीस फरवरी को मोंठ के परगहना में, 22 फरवरी को उरई के ऐंधा में, 25 फरवरी को मऊरानीपुर के रूपाधमना में तथा 29 को ललितपुर के मसौराकलां में रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं कमिश्नर सहारनपुर 12 जनवरी को मुजफ्फरनगर के खेड़ी फिरोजाबाद में 21 जनवरी को सहारपुर के मल्हीपुर में, 29 जनवरी को शामली के फतेहपुर में रात्रि विश्राम करेंगे। कमिश्नर मुरादाबाद 11 जनवरी को सम्भल के पतरौआ में, कमिश्नर मेरठ 20 जनवरी को बुलन्दशहर के पतरामपुर में, कमिश्नर विन्ध्याचल 21 जनवरी को सोनभद्र के रणहोर में तथा कमिश्नर कानपुर 14 जनवरी को इटावा के मानिकपुर विसू में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके अलावा अलीगढ़, आजमगढ़, बरेली, बस्ती के कमिश्नर व संबंधित जिलों के डीएम ने भी अपने कार्यक्रम भेजे हैं।