LUCKNOW: प्रभारी अधिकारी कोविड 19 लखनऊ डॉ। रोशन जैकब ने चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक सीएचसी पर कोविड टेस्टिंग की दो यूनिट लगाई जाए। साथ ही लोगों को इसकी जानकारी मिले, इसके लिए फ्लैक्स बोर्ड भी लगाए जाएं। वह शनिवार को राजाजीपुरम स्थित सीएचसी का निरीक्षण कर रही थीं। उन्होंने सीएचसी टीम द्वारा अच्छा कार्य करने के लिए वहां के एमओआईसी तथा डब्लूएचओ के अधिकारी को प्रशस्ति पत्र देने के निर्देश दिये हैं। प्रभारी अधिकारी द्वारा कहा गया है कि माइक्रो प्लान टीम में आशा, एएनएम, स्टाफ नर्स तथा लैब टेक्नीशियन को भी शामिल किया जाए।

माइक्रो प्लान टीम के कार्यो को देखा

डॉ। जैकब ने निरीक्षण के दौरान कोविड संक्रमित लोगों को संपर्क कर दवा देने के लिए बनी माइक्रो प्लान टीम के कार्यो को भी देखा। सीएचसी पर लगाई गई माइक्रो प्लान टीम का कार्य कोविड संक्रमित व्यक्ति से संपर्क कर उसे दवा उपलब्ध कराना है। प्रभारी अधिकारी कोविड पीडि़त लोगों के घर भी गईं, जहां पर उन्होंने लोगों से दवा वितरण की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आने के बाद यदि कोविड लक्षण दिख रहे तो ऐसे व्यक्तियों का आरटीपीसीआर टेस्ट जरूर कराया जाए।

प्राइवेट लैब अधिक टेस्ट करें

डॉ। रोशन जैकब ने कहा कि प्राइवेट लैब वाले अधिक से अधिक कोविड टेस्ट करें। घर में भी टीम भेजकर टेस्ट कराया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि प्राइवेट लैब वाले समय से कोविड की टेस्ट रिपोर्ट समय से लोगों को उपलब्ध कराएं, जिससे संक्रमित मरीजों को समय से दवा का वितरण किया जा सके। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कंटेनमेंट जोन में घरों की बेरिकेडिंग या सिलिंग का कार्य न किया जाए।