- गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, 6 मोबाइल फोन बरामद

- सीनियर सीटीजन रहते हैं गैंग के निशाने पर

LUCKNOW :

बीमा में निवेश कर लाखों का मुनाफा कराने का झांसा देने वाले चार ठगों को इंदिरा नगर पुलिस और साइबर सेल की टीम ने बुधवार को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर बनाया था और वहीं से लोगों को ठगी का निशाना बनाते थे।

41 लाख की ठगी का दर्ज था केस

इंस्पेक्टर इंदिरा नगर क्षितिज त्रिपाठी के मुताबिक 29 अक्टूबर को महेंद्र सिंह ने इश्योरेंस पॉलिसी पर मुनाफे का लालच देकर 41 लाख रुपये ठगे जाने की रिपोर्ट लिखाई थी। उन्होंने कुछ बैंक खातों के नंबर दिए थे, जिनसे आरोपियों ने रुपये लिए थे। साइबर सेल की मदद से इन लोगों की तलाश की जा रही थी। संदिग्ध खाता होल्डर को बयान के लिए बुलाया गया। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सख्ती करने पर इस ठगी के नेटवर्क का पता चला। बुधवार को गिरोह में शामिल गाजियाबाद इंदिरापुरम निवासी जंगशेर सिंह, सिहानी गेट निवासी मंगल सिंह, सुमित और कविनगर निवासी मुसाहिद को गिरफ्तार किया गया।

सीनियर सिटीजन थे टारगेट पर

ठगों के निशाने पर विशेष तौर पर वृद्ध रहते थे। पूछताछ में जंगरेश ने बताया कि नोएडा में उनका कॉल सेंटर था। फर्जी नाम और पते पर सिम एक्टिवेट कराए जाते थे। जिनकी मदद से चिह्नित लोगों को कॉल कर मुनाफे का लालच दिया जाता था। इंस्पेक्टर क्षितिज त्रिपाठी के अनुसार गिरोह में शामिल कई लोग कॉल सेंटर में नौकरी कर चुके हैं।