- रोज डे के साथ आज से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत

- रोज डे के आते ही बाजार में बढ़ गए गुलाब के दाम

LUCKNOW: लवर्स पूरे साल वेलेंटाइन वीक का इंतजार करते हैं। वेलेंटाइन वीक की शुरुआत शनिवार को रोज डे के साथ हो रही है। रोज डे पर आप अपने दोस्त, परिजन, पत्‍‌नी और लवर को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। वहीं रोज डे के आते ही बाजार में गुलाब के फूलों के दाम भी बढ़ गए हैं।

बढ़ गए गुलाब के दाम

वेलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार करने के लिए लाल गुलाब का अपना ही महत्व है। रोज डे के आते ही मार्केट में लाल गुलाब की दामों में भी इजाफा हो गया है। फूलों का काम करने वाले महेश शर्मा ने बताया कि रोज डे आते ही एक गुलाब की कीमत 30 से 35 रुपए तक पहुंच गई है। उम्मीद है कि रविवार को एक गुलाब की कीमत 50 रुपए तक हो जाएगी।

बड़ी गिफ्ट आइटम की सेल

राजधानी की गिफ्ट शॉप पर हार्ट शेप ग्रीटिंग, टेडी बियर, हार्ट शेप टेडी सहित कई आइटम मिल रहे हैं। जिनकी कीमत 50 रुपए से लेकर हजारों में है। वहीं कपल्स को स्पेशल चेन, लाइटिंग फ्रेम, हार्ट शेप फ्लावर आदि काफी पसंद आ रहे हैं। इन आइटम की शुरुआत साइज और डिजाइन के अनुसार है।

बाक्स

हर रंग का अपना है महत्व

गुलाब का रंग महत्व

लाल गुलाब प्यार, जुनून और सुंदरता का प्रतीक

पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक

आरेंज गुलाब अपनी इच्छा व्यक्त करने के लिए

गुलाबी गुलाब सराहना व्यक्त रने के लिए

सफेद गुलाब सॉरी बोलने के लिए

कोट

रेड रोज का दिया बुके

नीति को रेड रोज बेहद पसंद है। आज भी याद है जब पहली बार उससे मिला था तो उसे एक बड़ा रेड रोज का बुके दिया था। उन गुलाब की कुछ पंखुडि़यां आज भी मैंने यादों के रूप में सहेल कर रखी हुई हैं। जब भी इन पंखुडि़यों को देखता हूं तो उस मुलाकात की यादें ताजा हो जाती हैं।

गौरव गुप्ता

लाल गुलाब के साथ दिया केक

परिवार के एक सदस्य से पता चला था कि मयंक को लाल गुलाब पसंद है। उसके बर्थडे पर लाल गुलाब के साथा एक रोज शेप का केक गिफ्ट किया। जिसे देखकर मयंक हैरान हो गए थे। उस दिन से आज तक हर खास मौके पर उन्हें मैं लाल गुलाब देकर ही अपना प्यार जता रही हूं।

नलिनी मिश्रा

गुलाब के फूल के साथ सरप्राइज

मेरी वाइफ ईशा को लाल गुलाब इतने पसंद हैं कि वह इन्हें सहेज कर भी रखती है। जब हम पहली बार मिले थे तो मैंने उसे लाल गुलाब से भरी एक बास्केट दी थी। जिसे देखकर उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई थी। आज भी जब उसे सरप्राइज देना होता है तो मैं गुलाब के फूलों के साथ ही देता हूं।

विवेक सिंह