- गाजीपुर के इंदिरानगर में रिंग रोड क्रॉस करते वक्त हुआ हादसा, मंदिर से लौट रही थी मृतका

LUCKNOW: गाजीपुर के इंदिरानगर में कलेवा तिराहे के पास बुधवार सुबह तेजरफ्तार स्कूल वैन ने मुन्नी देवी सिंह (55) को रौंद दिया। वे हादसे के वक्त रोड क्रॉस कर रही थीं। इसी बीच वहां आ पहुंची स्कूल वैन ने उन्हें रौंद दिया। इसके बाद भी वैन ड्राइवर ने ब्रेक नहीं लगाया और मुन्नी देवी वैन में फंसकर काफी दूर तक घिसटती चली गई। इसी बीच पीछे से आ रहे तेजरफ्तार ट्रक ने वैन में पीछे से टक्कर मार दी, जिससे वैन पलट गई। हादसे के बाद ड्राइवर वैन से निकलकर मौके से फरार हो गया। जानकारी मिलने पर पहुंचे परिजनों ने गंभीर रूप से घायल मुन्नी देवी को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

मंदिर से लौट रही थीं

इंदिरानगर के डी-ब्लॉक निवासी एसके सिंह आवास विकास परिषद से हेड क्लर्क के पद से रिटायर हैं। उनकी वाइफ मुन्नी देवी सिंह बुधवार सुबह करीब 6 बजे रोज की तरह घर के करीब मुंशी पुरवा गांव में स्थित मंदिर में पूजन के लिये गई थीं। दर्शन करने के बाद वह करीब 6.30 बजे वापस घर लौटने लगीं। कलेवा तिराहे पर जब वह रिंग रोड क्रॉस करने लगीं। तभी पॉलीटेक्निक चौराहे से आ रही जयपुरिया स्कूल की वैन (यूपी32ईएन/ 5534) ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही मुन्नी देवी जमीन पर गिर पड़ी। इसके बावजूद ड्राइवर ने ब्रेक नहीं लगाया और वैन उन्हें रौंदते हुए आगे बढ़ गई।

40 मीटर घिसटती चली गई

इसी बीच मुन्नी देवी की साड़ी वैन के बंफर में फंस गई और वह करीब 40 मीटर तक रोड पर वैन के साथ घिसटती चली गई। वैन में उनके फंसे होने की वजह से वैन लहरा रही थी। इसी बीच पीछे से आ रही तेजरफ्तार ट्रक ने वैन में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वैन डिवाइडर से टकराकर पलट गई। वैन पलटते ही ड्राइवर बाहर निकला और मौके से फरार हो गया।

बुलाने पर भी नहीं आई एंबुलेंस

गंभीर रूप से घायल मुन्नी देवी अचेत हो चुकी थीं। राहगीरों ने उन्हें सड़क के किनारे किया और 108 डायल कर एंबुलेंस बुलाई। कॉल सेंटर से उन्हें बताया गया कि 10 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाएगी पर, काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। इसी बीच वहां से गुजर रहे एक पड़ोसी ने मुन्नी को लहूलुहान हालत में पड़ा देख उनके परिजनों को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंचे परिजनों ने उन्हें एंबुलेंस का इंतजार किये बिना ऑटो में लिटाकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान मुन्नी देवी की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। वहीं, अज्ञात वैन ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर वैन को सीज कर दिया है।