- जल्द उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों से लेंगे व्यवस्था का फीडबैक

- जीएसटी से राजस्व संग्रह बढ़ाने को अधिकारियों से करेंगे बात

रुष्टयहृह्रङ्ख: कोरोना संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकना जहां सरकार के लिए चुनौती है, वहीं आर्थिक गतिविधियां और राजस्व संग्रह भी सरकार की ¨चता में शामिल है। इन हालात पर मंथन करते हुए मुख्यमंत्री ने खुद निवेश और राजस्व संग्रह की नब्ज टटोलने का फैसला किया है।

सीएम योगी ने बुधवार को लोक भवन में आयोजित बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। सबसे पहले उन्होंने कोरोना संक्रमण पर बात की। कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर और प्रयागराज में कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग में वृद्धि करें। संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने और कोविड-19 की बेहतर उपचार व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। इसके लिए रणनीति बनाकर काम किया जा रहा है।

सावधानी से तेज करें आर्थिक गतिविधियां

उन्होंने आर्थिक गतिविधियों को सावधानी के साथ तेज करने के लिए कहा। निर्देश दिए कि उद्यमियों और निवेशकों के मामलों का समय से निस्तारण होना चाहिए। जल्द ही उद्योग बंधु की बैठक आयोजित करें, जिसमें वह खुद उद्यमियों से बातचीत कर फीडबैक लेंगे। इसी तरह जीएसटी के रूप में राजस्व वृद्धि के निर्देश योगी ने दिए। कहा कि इस संबंध में एक कार्ययोजना बनाकर उसे लागू किया जाए। वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मी¨टग करेंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी का निर्माण शुरू कराने और पशुओं के टीकाकरण के लिए अभियान चलाने को भी कहा है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद अवस्थी आदि उपस्थित थे।