नोट- इस खबर के साथ फोटो मयंक फोल्डर में है

हेडिंग- चोरी को घर में घुसे युवक ने बुजुर्ग महिला को मारी गोली

- गोली लगने से बुजुर्ग महिला की हालत गंभीर

- फायरिंग की आवाज सुन पड़ोसियों ने दबोचा, पिटाई कर पुलिस के हवाले किया

LUCKNOW (13 March): हसनगंज में शनिवार शाम 7.30 बजे एक युवक ने घर में घुसकर चोरी का प्रयास किया। घर में मौजूद बुजुर्ग महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने महिला को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए और आरोपी को दौड़ा कर दबोच लिया। आरोपी की जमकर पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

स्टांप खरीदने के बहाने घर में घुसा था

हसनगंज के मदयगंज चौकी खदरा के पास जावेद अपने परिवार के साथ रहता है। जावेद कचहरी के बाहर स्टांप की दुकान चलाता है। घर में उसके बुजुर्ग पिता साबित और मां रौनक (60) हैं। शनिवार शाम जावेद कचहरी से लौटा था और कुछ देर बाद वह किसी काम से बाहर चला गया। घर पर उसकी मां रौनक अकेली थी। तभी एक युवक उनके घर पहुंचा और सौ रुपये का स्टांप खरीदने की बात कही। रौनक घर के अंदर जाने लगी तभी युवक भी उनके पीछे आ गया।

विरोध करने पर तमंचे से मारी गोली

घर के अंदर अंजान युवक को आता देख बुजुर्ग महिला ने इसका विरोध किया तो युवक ने तमंचा निकाल लिया। महिला के शोर मचाने से पहले ही आरोपी ने रौनक को गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए। भीड़ को देख आरोपी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की और घटना की सूचना हसनगंज पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया गया जबकि आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। युवक के पास से 315 बोर का एक तमंचा भी बरामद हुआ है, जिससे उसने रौनक के ऊपर गोली चलाई थी।

चोरी के इरादे से दाखिल हुआ था घर में

एडीसीपी प्राची सिंह के अनुसार आरोपी युवक का मलिहाबाद निवासी कलाम उर्फ गुड्डू (26) उर्फ ताहिर है। वह अपनी हंक बाइक से जावेद के घर चोरी के इरादे से आया था। बाइक घर से कुछ दूरी पर खड़ी कर जावेद के निकलने के बाद वह घर में दाखिल हुआ था। कलाम उर्फ गुड्डू जावेद से परिचित है और वह जावेद की अक्सर फोन पर पैसों के लेन-देन की बात सुनता था, जिसके बाद उसने जावेद के घर में चोरी का प्लान बनाया था। काफी समय से वह फिराक में था और शनिवार को जावेद का पीछा करते हुए उसके घर पहुंचा। उसके बाहर जाते ही वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। पकड़ा गया आरोपी कलाम 2014 में जमीनी विवाद के मामले में जेल जा चुका है।