- पहले दिन नहीं दिखा ज्यादा क्रेज, कम हुए एडमिशन

- यूनिवर्सिटी की गलती के चलते बीए की मेरिट रिजेक्ट

Meerut। सीसीएस यूनिवर्सिटी की फ‌र्स्ट मेरिट में कई बार ग्रहण लग चुका है। पहले से ही मेरिट को दो बार संशोधित करके यूनिवर्सिटी ने शनिवार को देर रात जारी किया था। उसके बाद मेरिट को रविवार को फिर से संशोधित किया गया था। इतनी मशक्कत के बावजूद भी आखिरकार सोमवार को फिर से यूनिवर्सिटी की फ‌र्स्ट कटऑफ का बंटाधार हो गया। क्योंकि सोमवार को यूनिवर्सिटी की कॉलेजों संबंधित जारी की गई बीए की कटऑफ रिजेक्ट हो गई।

मेरिट पर लगा दाग

सीसीएस यूनिवर्सिटी की कॉलेजों संबंधित मेरिट से सोमवार से एडमिशन शुरू होने थे। मेरिट से 65 कॉलेजों के लिए एडमिशन होने थे, लेकिन सोमवार को बीए आर्ट साइड की मेरिट तकनीकी गलतियों के चलते रिजक्ट कर दिया गया। बता दें कि यूनिवर्सिटी ने एक नियम बनाया था कि इंटर पास करने वाले स्टूडेंट्स अगर अपने सब्जेक्ट यूजी लेवल पर बदलते हैं तो उनके पांच नंबर काट दिए जाएंगे। लेकिन यूनिवर्सिटी की गलती के चलते गलती से सभी स्टूडेंट्स के पांच नंबर काट दिए गए। जिससे स्टूडेंट्स की मेरिट में काफी नुकसान हो गया और रैंक में भी गड़बड़ी हो गई। यही कारण रहा कि अब बीए की मेरिट को रिजेक्ट कर दी गई है।

कुछ को किया एप्रूव

हालांकि की पहली मेरिट जारी होने को काफी देर बाद यूनिवर्सिटी को नंबर काटने की गड़बड़ी वाली जानकारी मिली थी। इसलिए बीए की मेरिट को रिजेक्ट किया गया है, लेकिन यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के भविष्य का ख्याल करते हुए जिनके एडमिशन मेरिट रिजेक्ट होने से पहले हो चुके थे उन्हें एप्रूव कर दिया है।

कम हुए पहले दिन एडमिशन

कॉलेज एडमिशन

मेरठ कॉलेज मेरठ 31

एनएएस 04

कनोहरलाल डिग्री कॉलेज 04

इस्माईल पीजी कॉलेज 03

शहीद मंगल पांडे 00

डीएन कॉलेज 50

ग‌र्ल्स की जगह पहुंच गई ब्वॉयज की मेरिट

जहां यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई फ‌र्स्ट कटऑफ में बीए की मेरिट को गड़बड़ी के चलते रिजेक्ट कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ आरजी पीजी कॉलेज में ग‌र्ल्स की जगह ब्वॉयज की मेरिट पहुंचने पर कॉलेज में अफरातफरी का माहौल बन गया।

------------------------------