- 06 विद्यालय, 22 आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिलने पर जिलाधिकारी नाराज

- अनुपस्थित टीचर्स और कार्यकत्री का रोका एक दिन का वेतन

Meerut । डीएम जगत राज ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर अधिकारियों की टीम भेजी। टीम ने जनपद के 167 प्राथमिक और 72 उच्च प्राथमिक विद्यालयों व 160 आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 6 विद्यालय तथा 22 आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिले।

स्कूल में नहीं मिले टीचर्स

जिलाधिकारी जगत राज ने बताया कि मंगलवार को प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था तथा आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यप्रणाली को जानने के लिए 60 अधिकारियों के दल द्वारा औचक निरीक्षण कराया गया। उन्हाेंने बताया कि इस औचक निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य लापरवाही बरतने वाले अध्यापकों एवं कर्मचारियों में सुधार लाना है ताकि वह अपने शासकीय कर्तव्यों एवं जिम्मेदारियों को समझकर उनका सही से निर्वहन कर सके।

डीएम हुए नाराज

इस दौरान हस्तिनापुर ब्लॉक के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। यदि भविष्य में पुनरावृत्ति पाई जाएगी तो उनके विरूद्ध शासन को अवगत कराकर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।