-रंजिश के चलते मौसेरे भाई ने साथियों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

- मौके पर पहुंची फोर्स को झेलना पड़ा परिजनों का विरोध, अधिकारियों के आश्वासन पर माने

Sarurpur : मैनापूठी गांव स्थित मस्जिद में हुए विवाद के बाद गुरुवार सुबह मौसेरे भाई ने अपने साथियों के साथ घर में घुसकर बीडीसी मेंबर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारों ने घर में मौजूद परिजनों को भी हथियारों की बट से घायल कर दिया। यही नहीं बेखौफ हत्यारे मृतक के बड़े भाई के पीछे गांव की गलियों में काफी दूर तक दौड़े, लेकिन वह किसी तरह बच निकला। घटना के बाद दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। घटना की सूचना पर आधा दर्जन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची तो उसे महिलाओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा। पुलिस ने एक हमलावर कलवा पुत्र मालू को दबोच लिया।

मस्जिद में हुआ था झगड़ा

मैनापूठी गांव में बुधवार देर रात मस्जिद में नमाज अदा करने के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य मतीन के पिता दीन मोहम्मद का अपने साढू के पुत्र साबू पुत्र तौसीफ से झगड़ा हो गया था, जिसमें साबू ने अपने मौसा के साथ गाली-गलौज करते हुए थप्पड़ मार दिए थे। झगड़े की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान साबू पक्ष के इंतजार ने फायर कर दिया था। जिसका छर्रा वहां खड़े मारूफ पुत्र जब्बार के चेहरे पर लगने से वह घायल हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस को देख आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। घायल को सरधना सीएचसी में उपचार कराया गया। पुलिस ने मामले को हल्के में लेते हुए पीडि़त की तहरीर लेकर रख ली।

ये है घटनाक्रम

गुरुवार सुबह साबू अपने परिवार के कलवा, इंतजार, गुलजार पुत्र मालू साबिर पुत्र मलखान के साथ मतीन के घर में घुस आया। गाली गलौज करते हुए मतीन के पिता को पीटा और नीचे गिराकर गोली चला दी जो उनके सिर के पास से निकल गई। गोली की आवाज सुनकर छत पर सो रहा मतीन नींद से जागकर जैसे ही सामने आया तो हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। जिसमें से एक गोली मतीन की आंख के बराबर से सिर में जा घुसी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हमलावरों ने घर में मौजूद नूरफसा पुत्री मतलूब को तमंचे की बट से घायल कर दिया। जान बचाकर भागे मतीन के बड़े भाई जब्बार के पीछे भी हमलावर काफी दूर तक दौड़े, लेकिन वह हाथ नहीं आया। इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव भी हुआ।

--------

राजनीतिक पहचान बनी रंजिश

कुछ माह पूर्व हुए क्षेत्र पंचायत चुनाव में मतीन ने अपने प्रतिदंद्वी को भारी अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। मृतक के घर पर पत्‍ि‌न फरजाना के साथ तीन बेटी मुस्कान (7), सोनी (5) तथा मीदा (3) वर्ष है। मतीन पांच भाइयों में चौथे नंबर का था। लेकिन राजनीतिक क्षेत्र में कम उम्र में ही उसने अपनी पहचान बना ली थी। जिससे कुछ लोग उससे ईष्र्या रखने लगे थे।

-----------

मामले में एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। बाकियों की तलाश जा रही है। हत्या हुई तो इसकी जिम्मेदारी एसओ और सीओ की भी है। पहले ऐलान किया था तो इसकी जांच कराई जाएगी।

- जे रविंदर गौड़, एसएसपी

----------

बीडीसी मेंबर : ब्लॉक डेवलपमेंट कमेटी के चुने गए सदस्यों को बीडीसी मेंबर या क्षेत्र पंचायत सदस्य कहा जाता है।

पुलिस पर सवाल : बुधवार रात झगड़े के दौरान हमलावरों ने सरेआम हत्या करने की धमकी दी थी, लेकिन पुलिस ने मामले को बेहद हल्के में लिया।

कहां गई सख्ती : रमजान के दौरान न केवल विशेष चौकसी बरतने का दावा किया जा रहा है, बल्कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने धारा 144 भी लगाई गई है। लेकिन ऐसा लगता है कि सब कुछ दस्तावेजों तक सिमट गया है।

धमकी देकर फायरिंग : 8 जून, बुधवार की रात 9.30 बजे सेंट्रल मार्केट में ढिकौली (बागपत) निवासी ज्ञानेंद्र ढाका पर फायरिंग की गई। बदमाशों ने दस दिन पूर्व फोन पर धमकी दी थी, जिसकी पुलिस में शिकायत भी की गई थी।

सियासी रंजिश में कत्ल

21 अप्रैल 2016 : सेंट्रल मार्केट पुलिस चौकी के पास स्कूटी सवार चार हमलावरों ने बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्या कर दी।

20 अक्टूबर 2015 : थाना सरूरपुर इलाके में बदमाशों ने चुनावी रंजिश में प्रधान पद के भावी प्रत्याशी के पति की गोली मारकर हत्या कर दी।

10 अप्रैल 2015 : सहकारी गन्ना समीति दौराला में चेरयमैन पद के चुनाव में पोलिंग बूथ पर एकप्रत्याशी के समर्थकों ने गोलियां बरसा दीं। इसमें दो लोगों को गोली लगी, एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।