- कारोबारियों ने नहीं खोली दुकानें, सर्राफा बाजार की गली रही सूनी,

- दो लाख का सोना खरीदने पर देना होगा पैनकार्ड

Meerut : सोने की खरीद-फरोख्त में पैन कार्ड अनिवार्य करने के विरोध में बुधवार को शहर के सर्राफा कारोबारी हड़ताल पर रहे। मेरठ बुलियन एसोसिएशन और सर्राफा बाजार एसोसिएशन के आह्वान पर सर्राफा बाजार पूरी तरह से बंद रहे। इस दौरान सर्राफा कारोबारियों ने अपनी दुकानें नहीं खोली। एसोसिशन ने किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन नहीं किया और न ही कोई ज्ञापन सौंपा। इस हड़ताल से सर्राफा कारोबार पर करोड़ों रुपयों का असर पड़ा है। एसोसिएशन ने इस हड़ताल को सांकेतिक बताया है।

दुकानों पर रही तालाबंदी

सर्राफा कारोबारियों की हड़ताल से सोने-चांदी का कारोबार करने वाले सभी व्यापारियों ने बुधवार को अपनी दुकानें नहीं खोलीं। शहर का सर्राफा बाजार हो या फिर कंकरखेड़ा और भगत सिंह मार्केट, बेगमपुल, हर जगह कारोबारियों ने हड़ताल के समर्थन में अपनी दुकानों को बंद रखा। इस दौरान उन्होंने कारोबार से संबंधित किसी प्रकार का खरीद-फरोख्त नहीं की।

करोड़ों का नुकसान

सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल की वजह से सर्राफा कारोबार को भारी नुकसान झेलना पड़ा। सर्राफा बाजार एसोसिएशन के महामंत्री दिनेश रस्तोगी ने बताया कि मेरठ में रोजाना 10 करोड़ का कारोबार होता है। बुधवार को पूर्ण रूप से तालाबंदी होने की वजह से कारोबार को 10 करोड़ का नुकसान हुआ है। मेरठ बुलियन एसोसिएशन के महासचिव सर्वेश अग्रवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने दो लाख से ज्यादा की खरीद-फरोख्त पर पैन कार्ड अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने इसके विरोध सांकेतिक हड़ताल की है।