- वेस्ट एंड रोड स्थित जैन विवाह मंडप में हो गई थी चोरी

- पीडि़त पक्ष ने सदर थाने में दर्ज कराया था चोरी का मुकदमा

- पुलिस ने विवाह मंडप स्वामी के बेट को हिरासत में लिया तो थाने में व्यापारियों ने किया हंगामा

Meerut: वेस्ट एंड रोड स्थित जैन विवाह मंडप के मालिक के बेटे को हिरासत में लेने पर शनिवार को सदर थाने में हंगामा खड़ा हो गया। व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर मंडप मालिक के बेटे को छोड़ने की मांग की। काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने मंडप मालिक के बेटे को छोड़ दिया है।

क्या था मामला

तीन नंवबर ख्0क्ब् को रिंकू साहू पुत्र नरेश साहू की बहन की शादी वेस्ट एंड रोड स्थित जैन विवाह मंडप में हुई थी। शादी वाले दिन रात को रिंकू ने सदर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि क्भ् वेटरों ने मिलकर उनकी मां को नशीला पदार्थ सुंघाकर सोने चांदी से भरे आभूषण का बेग और नकदी चोरी कर ली है। पुलिस की मौजूदगी में सभी वेटरों की तलाशी ली गई थी, लेकिन किस भी वेटर के पास कुछ नहीं मिला था। मंडप के मालिक पर शराब पीकर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा कायम कर लिया था।

नहीं चलेगी तानाशाही

पुलिस ने मंडप मालिक सतीश के बेटे प्रतीक जैन को हिरासत में सुबह पूछताछ के लिए ले लिया था, लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी व्यापारियों को हुई तो वे काफी संख्या में एकत्र होकर थाने चले गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। सदर व्यापार संघ के अध्यक्ष सुनील दुआ और संयुक्त युवा व्यापार संघ के महामंत्री विपुण अग्रवाल थाने में पहुंच गए और एसएसआई धर्मेद्र सिंह का घेराव कर लिया। उन्होंने कहा कि दूसरा पक्ष बेमतलब में उन्हें फंसाना चाह रहा है, उनकी यह तानाशाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने प्रतीक को छोड़ दिया।

दूसरे पक्ष को भी लेकर आओ थाने

जब पुलिस ने प्रतीक जैन को थाने में बैठा रखा था तो व्यापारियों का धैर्य जवाब दे चुका था। व्यापारियों ने एक सुर में कहा कि जब प्रतीक जैन को हिरासत में लिया हुआ है तो दूसरे पक्ष को हिरासत में क्यों नहीं लिया गया। मंडप मालिक सतीश के साथ विवाह मंडप में रात को लोगों ने शराब पीकर मारपीट की थी, जिससे उनको चोट लगी थी। ऐसे में दूसरे पक्ष को थाने में क्यों नहीं लाया जा रहा, इस दौरान पुलिस ने चुप्पी साधे रखी।

इन्होंने कहा

व्यापारियों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था, उनको छोड़ दिया गया है। मामले की जांच चल रही है, जो भी सामने आएगा कार्रवाई की जाएगी।

धमेंद्र सिंह

एसएसआई

सदर