- ओएचटी के बिजली कनेक्शन से कट जाने से वार्ड-2 में पानी किल्लत

- पिछले तीन महीने से थाने के सामने का है पंप खराब

- 500 पानी के कनेक्शन धारक देते हैं पानी का बिल

Meerut : भले की कैंट में पानी का संकट पिछले चार दिनों से थोड़ा ज्यादा बढ़ गया है, लेकिन वार्ड नंबर दो लोग पिछले तीन महीने से पानी की समस्या का सामना कर रहे हैं। लालकुर्ती के थाने के सामने का पंप पूरी तरह से बैठ गया है, जिसे अभी तक ठीक नहीं कराया गया है। बिजली का कनेक्शन कट जाने लोगों को ठीक से पानी नहीं नसीब हो रहा है, जिसके कारण लोगों को काफी गुस्सा है।

हमारी गलती क्या है

वार्ड नंबर-2 के लोगों को काफी दिनों से पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पिछले चार दिनों से समस्या और भी बढ़ गई है। पानी का प्रेशर पूरी तरह से खत्म है। समय पर पानी नहीं आ रहा है। कैंट बोर्ड के सभी दावे पूरी तरह से फ्लॉप हैं। पांच घंटे को तो छोड़ दीजिये दो घंटे भी पानी ठीक से नसीब नहीं हो रहा है। अगर जेनरेटर चल रहा है तो पानी क्यों नहीं मिल रहा? ये अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है।

पंप भी खराब

पिछले एक साल से लालकुर्ती थाने का पंप के थ्रू जो वॉटर सप्लाई हो रही थी उसमें रेत निकल रहा था। तीन महीने पहले वो पूरी तरह से खराब हो गया है। जिसकी शिकायत मेंबर द्वारा कैंट बोर्ड के सीईओ से भी की। सीईओ ने जेई जल और सेक्शन हेड को 18 फरवरी तक पंप ठीक करने के ऑर्डर किए थे, लेकिन अभी तक पंप को ठीक नहीं किया गया है। गौरतलब है कि करीब दो साल पहले ही इस पंप लगाया गया था।

ये है वार्ड में पानी स्थिति

वार्ड की सिविल आबादी : 15,000

वॉटर टैक्स पेयर : 500

पानी की टंकी की क्षमता : 2250 केएल

टंकी में डीजल की खपत : 80 लीटर (5 घंटे के लिए)

पिछले तीन दिनों से पानी की काफी किल्लत चल रही है। दिन में मुश्किल से दो घंटे भी पानी आता है। उसके बाद शाम को नहीं।

- हरबंस लाल अरोड़ा

पानी का प्रेशर काफी कम है। वैसे भी बड़े ओएचटी और पंप पर जेनरेटर ठीक से काम नहीं करता। लोडिंग कैपेसिटी है नहीं।

- विजय अरोड़ा

पानी की किल्लत से घर के जरूरी काम भी पेंड करने पड़ रहे हैं। पानी भरने के लिए सुबह-सुबह उठकर इंतजार करना पड़ता है।

- ललिता

वॉटर टैक्स और पानी का बिल देने के बाद भी पानी नसीब नहीं हो रहा है। आता है थोड़ी देर में बंद हो जाता है। दावा पांच घंटे है मिलता दो घंटे भी नहीं।

- सलीम कुरैशी

कैंट बोर्ड और पीवीवीएनएल दोनों में से कोई भी पब्लिक के बारे में नहीं सोच रहा है। ऐसे में पब्लिक को प्रॉब्लम हो रही है। पता नहीं पानी की समस्या कब ठीक होगी।

- सिराजुद्दीन कुरैशी

ऑफिशियल वर्जन

पांच घंटे पानी की सप्लाई हो रही है। सुबह दो घंटे, दोपहर को डेढ़ घंटा और शाम को ढाई घंटे पानी की सप्लाई हो रही है। रही बात पंप की तो ठीक करने के ऑर्डर कर दिए गए हैं।

- राजीव श्रीवास्तव, सीईओ, कैंट बोर्ड

पिछले दिनों से समस्या वार्ड में और ज्यादा बढ़ गई है। पंप ठीक करने के लिए काफी दिनों से बोला हुआ है। सीईओ ने कहा था 18 तारीख तक ठीक कराने को कहा था। अब 23 तारीख होने के बाद भी समस्या सॉल्व नहीं हुई है।

- बुशरा कमाल, मेंबर वार्ड-2, कैंट बोर्ड