- सीसीएस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने रिजल्ट के मुद्दे पर किया प्रदर्शन

Meerut : सीसीएस यूनिवर्सिटी की ओर से इस बार जारी किए गए रिजल्टों में इतनी गड़बड़ी रही कि इनमें सुधार के लिए छात्र-छात्राएं परेशान हैं। तीन पांच माह पहले घोषित किए गए रिजल्टों की गड़बडि़यां दूर कर जारी कराने की मांग को लेकर सोमवार को खतौली के वीकेएमपी कॉलेज की छात्राएं कुलपति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गई। छात्राएं सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक धरने पर बैठी रहीं। छात्राओं के आक्रामक रुख को देखकर शाम के समय विवि की ओर से सभी छात्राओं को रुके रिजल्ट की मार्कशीट दे दी गई।

दिखा दिया अनुपस्थित

गौरतलब है कि छात्राओं ने कहा कि यूनिवर्सिटी की ओर की ओर से पांच माह पूर्व बीकॉम प्रथम वर्ष का रिजल्ट घोषित किया गया था। इसमें कॉलेज में पढ़ने वाली 95 छात्राओं को इकोनॉमिक्स के पेपर में अनुपस्थित दर्शाया गया था। इसकी शिकायत की गई तो विश्वविद्यालय की ओर से फिर से नया रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया गया। कई बार विश्वविद्यालय में इसकी शिकायत करने के बाद भी सुनवाई न होने पर सोमवार को कॉलेज की दर्जनों छात्राएं सुबह के समय विश्वविद्यालय पहुंच गई। छात्राओं ने कहा कि चार दिन पूर्व विवि की ओर से आश्वासन दिया गया था कि एक-दो दिन में रुका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। छात्राओं ने नारेबाजी करते हुए कुलपति कार्यालय के बाहर धरना दे दिया। छात्रों ने कहा कि जब तक रिजल्ट नहीं मिलेगा तब तक वे यहां से नहीं हटेंगी। विवि के अधिकारियों द्वारा कई बार छात्राओं को हटाने का प्रयास किया गया, लेकिन छात्राएं रिजल्ट जारी होने के बाद ही हटने की जिद पर अड़ी रहीं। छात्राओं का आक्रामक तेवर देखकर विवि ने आनन-फानन में रुके हुए रिजल्ट की मार्कशीट छात्राओं को दीं। कुलपति का घेराव करने वाली छात्राओं में दीपा, अंजली, प्रीति, सोनिका, मोनिका, प्रियंका, आयुषि, परीक्षा, रासिका आदि रहीं।

हजारों छात्रों का भविष्य अंधकार में

- परीक्षा फार्म भरने में आ रही समस्याओं के विरोध में वीसी को घेरा

मेरठ: मुख्य परीक्षा के लिए भरे जाने वाले फार्म में हो रही समस्याओं को लेकर छात्रों ने कुलपति का घेराव किया।

फार्म भरने में हो रही परेशानी

सोमवार को यूनिवर्सिटी के छात्र नेता विनीत चपराणा केनेतृत्व में छात्रों ने कुलपति का घेराव करते हुए कहा कि मुख्य परीक्षा के फार्म भरने में काफी परेशानी हो रही है। शिकायत करने के बाद भी विवि की ओर से समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। छात्रों ने आरोप लगाया कि विवि की गलती से हजारों छात्रों का भविष्य अंधकार में डूबने के कगार पर पहुंच गया है।

छात्र काट रहे चक्कर

उन्होंने बताया कि मुख्य परीक्षा के लिए भरे जा रहे फार्मों की साइट में भारी खामियां हैं। कई छात्रों के फार्म ही नहीं खुल रहे तो कई के परीक्षा अपडेट न होने के कारण छात्र प्रार्थना पत्र लेकर विवि के चक्कर काट रहे हैं। वहीं पूरी डिटेल भरने के बाद वेबसाइट छात्रों के फार्म स्वीकार नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने निजी कंपनियों से सेटिंग कर फार्म भरवाने के टेंडर ऐसी कंपनियों के हाथ में दे दिए जो काम करने में पूरी तरह फेल साबित हो गए हैं। उन्होंने छात्रों को हो रही समस्याओं के तत्काल समाधान की मांग की। इस दौरान अनुज गुर्जर, आशू राठी, शंकर शर्मा, राहुल फफूंडा, संदीप जाटव, बिलाल राजपूत आदि मौजूद रहे।