- पुलिस की मौजूदगी में शव उठा ले गए परिजन

-पोस्टमार्टम बिना अंतिम संस्कार करने पर उलझी गुत्थी

Meerut : कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के पबरसा गांव में मंगलवार अल सुबह रेलवे ट्रैक पर युवक-युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पावली स्टेशन से पांच सौ मीटर की दूरी पर दोनों के शव टुकड़ों में कटे हुए मिले है। परिवार के लोगों ने बिना पोस्टमार्टम कराए शवों का अंतिम संस्कार कर दिया।

एक ही परिवार के थे दोनों

पुलिस के मुताबिक कृषि विश्वविद्यालय के पास पावली रेलवे स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर ट्रैक के ऊपर पबरसा गांव के योगेश (20) और 15 वर्षीय निकिता (काल्पनिक नाम) के शव पड़े मिले। दोनों के शव टुकड़ों में थे। आसपास के लोगों ने शवों की शिनाख्त करने के बाद परिवार के लोगों को मामले की जानकारी दी। योगेश कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता था, हाल में सेना में उसका चयन हो चुका था, जबकि निकिता कक्षा नौ की छात्रा थी। दोनों एक ही गांव और एक ही खानदान के हैं। चर्चा है कि सात माह से दोनों में प्रेम प्रसंग था।

सोमवार शाम से थे गायब

सोमवार की शाम दोनों ही घर से गायब हो गए थे। परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही दोनों की तलाश शुरू कर दी थी। दोनों के मिलने के बाद कंकरखेड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिवार के लोगों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस ने पीछा छुड़ाने के लिए तत्काल ही परिवार के लोगों को शव सौंप दिए। आनन-फानन में शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

परिवार के लोगों ने सहमति से पोस्टमार्टम से इनकार किया। इसलिए दोनों के परिवार को शव सौंप दिए गए।

-सुरेंद्र सिंह राणा, इंस्पेक्टर, थाना कंकरखेड़ा