- दैनिक जागरण क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम सेमीफाइनल में दीवान पब्लिक स्कूल ने सेंट मेरीज को हराकर फाइनल में बनाया स्थान

- पूर्व टेस्ट क्रिकेट वीरेन्द्र सहवाग के हाथों क्रिकेटर होंगे पुरस्कृत

Meerut : दैनिक जागरण द्वारा आयोजित अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को करन पब्लिक स्कूल और दीवान पब्लिक स्कूल के बीच खिताबी भिडंत होगी। गुरुवार को दीवान पब्लिक स्कूल ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट मेरीज एकेडमी को 23 रनों से हराकर फाइनल में स्थान बनाया। सेंट मेरीज क्रिकेट मैदान पर होने वाले इस फाइनल मुकाबले में भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग मुख्य अतिथि होंगे।

दीवान पहले खेली

पल्लवपुरम स्थित नीलकंठ क्रिकेट अकेडमी के मैदान पर गुरुवार को दैनिक जागरण अंतर स्कूल क्रिकेट स्पर्धा में गुरुवार को दूसरा सेमीफाइनल खेला गया। सुबह नौ बजे से शुरू हुए इस मैच में सेंट मेरीज की टीम ने टॉस जीता पहले फील्डिंग की। दीवान की टीम की ओर से गंधर्व और क्षितिज सिंह ने पारी का शानदार आगाज किया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 122 रनों की शतकीय साझेदारी कर अपना इरादा जता दिया। सलामी बल्लेबाज गंधर्व ने 66 गेंदों पर नाबाद 58 और क्षितिज ने 69 गेंदों पर ठोस 52 रनों की पारी खेली। इस बीच सेंट मेरीज ने अपने तमाम गेंदबाजों को आजमाया, किंतु दीवान के बल्लेबाज विचलित नहीं हुए। पहला विकेट खोने के बाद दीवान के बल्लेबाजों की रन गति पर अंकुश लग गया। क्रीज पर आए यशार्थ सिर्फ दस रन बनाकर रन आउट हो गए। आयुष अग्रवाल एक रन बनाकर नाबाद लौटे। दीवान की टीम ने सेंट मेरीज के सामने 25 ओवर में दो विकेट खोकर 138 रन बनाए। इसमें अतिरक्त रनों की संख्या 19 रही। सेंट मेरीज की ओर से सिर्फ अभिनव मित्तल को एक विकेट मिला। अन्य कोई गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सका।

बिखरी सेंट मेरीज की टीम

दीवान पब्लिक स्कूल के 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट मेरीज के ओपनर बल्लेबाजों ने पिच का मिजाज भांपते हुए संभलकर खेलना शुरू किया। 3.5 ओवर में टीम ने 15 रन के स्कोर पहला विकेट गंवा दिया। देवांश सचदेवा सिर्फ दो रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद सेंट मेरीज की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोया, और पूरी टीम 24.2 ओवर में सिर्फ 115 रन बनाकर आउट हो गई। सेंट मेरीज की ओर से रिषभ चौधरी 34 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाए। आकाशनाथ ने 22 और प्रथम ने 13 रनों की पारी खेली। दीवान की ओर से पेसर पार्थ वशिष्ठ ने 4.2 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिया। हिमांशु तोमर ने 18 पर दो, जबकि तन्मय त्यागी ने 23 पर दो विकेट लिया। दीवान ने 23 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया। दीवान पब्लिक स्कूल के ओपनर बल्लेबाज गंधर्व को उनकी 58 रनों की आकर्षक पारी के लिए मैन आफ द मैच घोषित किया गया। मंडलायुक्त आलोक सिन्हा ने खिलाडि़यों को पुरस्कृत कर उन्हें बेहतर खेलभावना के लिए प्रोत्साहित किया। उनके साथ नीलकंठ अकेडमी के चेयरमैन ब्रजवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

अंपायर: 1. आदिल रजा जैदी-बीसीसीआई लेवल-एक मान्यता प्राप्त

2. रवि कौशिक, यूपीसीए मान्यता प्राप्त

स्कोरर: प्रनब कुमार दास, रणजी क्रिकेट मैचों के स्कोरर

फिजियोथेरपिस्ट एवं मेडिकल सुविधा: केएमसी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल

विशेष सहयोग: अतहर अली, क्रिकेट कोच