- मायके पक्ष के लोगों ने जमकर किया हंगामा

- पति सहित पांच के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

Sarurpur : गोटका गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता को दहेज की मांग में पांच लाख की नगदी न मिलने पर फांसी लगाकर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हंगामा करते हुए पति, सास, ननद तथा ननदोई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मौके से नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं महिला का गांव में पोस्टमार्टम कराने के बाद गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया।

9 माह पहले हुई थी शादी

अलीगढ़ जिले के थाना भंडोस के गांव आमीपुर निवासी मुकेश पुत्र रघुराज ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी पुत्री पारूल (20) की शादी 17 मई 2015 को गोटका निवासी दीपक पुत्र बिजेंद्र के साथ की थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही सास कुसुमलता व पति उससे दहेज में पांच लाख रुपये की नगदी की मांग करने लगे। कई बार समझाने के बाद भी आरोपी नहीं माने। इसी बीच पति दीपक अपने परिवार व पत्‍ि‌न को लेकर हरियाणा के करनाल जिले में ले जाकर किराए के मकान में रहने लगा था।

पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार

दो दिन पूर्व उन्हें सूचना मिली कि ससुरालियों ने उनकी बेटी की गला दबा कर हत्या कर दी है। मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने करनाल जिले की कोतवाली में पति दीपक, सास कुसुमलता, ननद शोभा व दीपिका तथा दीपिका के पति सौरव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मौके से सभी को हिरासत में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंगलवार की दोपहर को गोटका गांव में पहुंचे महिला के शव के साथ मायके पक्ष के लोगों ने गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।