- लोहिया नगर में छापा मारने गई थी टीम

- टीम पुलिस को लेकर नहीं गई थी अपने साथ

MEERUT: लोहियानगर में सोमवार को अवैध शराब की सूचना मिलने पर छापा मारने गई टीम को शराब माफियाओं ने घेर लिया। पब्लिक को उकसाया और पथराव कर दिया। इंस्पेक्टर समेत टीम के दो दर्जन सदस्यों की जान आ पड़ी। गाड़यिां भी क्षतिग्रस्त कर दीं। एसएसपी दिनेश चंद दूबे के आदेश पर कई थानों की पुलिस ने बंधक बनाए गये टीम को छुड़ाया। पथराव में दो हेडकांस्टेबल को छुड़ा गया, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि इस बीच माफिया अवैध शराब से स्टाक से कई सौ पेटी हटाने में कामयाब रहे। आबाकारी इंस्पेक्टर की ओर से एक नामजद माफिया समेत दो दर्जन के खिलाफ थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शराब पकड़ने पर

घोसीपुर निवासी शहजाद उर्फ पासा क्षेत्र का बड़ा शराब माफिया है। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर महेंद्रनाथ सिंह को पासा के यहां शराब का भारी स्टाक करीब 12 सौ पेटी शराब हरियाणा से तस्करी कर लाए जाने का इनपुट गत रात से मिल रहा था। जबकि स्टाक की पुष्टि के लिए सोमवार दोपहर टीम पूरी तरह क्षेत्र में फैल गयी तो शाम करीब चार बजे रेकी हो गयी। इंस्पेक्टर महेंद्रनाथ की अगुवाई में इंस्पेक्टर एसएस चौहान, राजेश सिंह अर¨वद मोघा हेडकांस्टेबल अनिल अहलावत, राजवीर सिंह समेत तीन गाडि़यों में दो दर्जन फोर्स भरकर लोहियानगर के के ब्लाक में बंद पड़े मकान पर छापा मारा तो वहां गेट का बाहरी ताला बंद मिला। टीम ताला तोड़कर अंदर घुसी तो उसमें शराब का भारी स्टाक रखा देखा। इंस्पेक्टर ने बताया उक्त शराब को साथ लाए गाड़ी में लाद ही रहे थे कि शहजाद उर्फ पासा ने कालोनी की दजर्नो महिलाएं व पुरुषों के साथ उन्हें घेरकर उनपर पथराव कर मारपीट शुरू कर दी।

पुलिस ने छुड़ाया

आबकारी टीम जानबचाकर भागी लेकिन इंस्पेक्टर समेत टीम के सभी दल को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। जिसमें हेडकांस्टेबल अनिल व राजीव बेहोश होकर वहीं गिर गये। उक्त मामले की सूचना जैसे ही एसएसपी डीसी दूबे को मिली तो उन्होंने एसओ पीयूष दीक्षित समेत कई थानों की पुलिस मौके पर भेजी। जहां बंधक बनाए गये घायल दोनों हेडकांस्टेबल को कब्जे से छुड़ा पास के ही अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। पथराव व डंडों से गाडि़यां तोड़ दी गई। वहीं, इसी बीच शराब माफिया भारी मात्रा में रखी शराब को उठाकर ले गया लेकिन वहां मिली मात्र 85 शराब की पेटी ही पुलिस कब्जे में ले सकी। उक्त पेटियों में जिन्नी मार्का के पव्वे थे। टीम ने थाने पर जमाकर इंस्पेक्टर महेंद्रनाथ की और से पासा समेत उसके साथी और दो दर्जन लोगों के खिलाफ रिर्पो दर्ज कराई है।

लगा दिया जाम

आबकारी टीम को पीटने के आरोपी शराब माफिया शहजाद उर्फ पासा ने संप्रदाय विशेष की महिलाओं की अगुवाई करते हुए देर शाम आबाकारी टीम के कार्रवाई के खिलाफ बिजली बंबा पुलिस चौकी घेरी वहीं, हापुड़ रोड को जाम कर दिया। टीम के सदस्यों पर महिलाओं से छेड़छाड़ करने व दोषी सदस्यों पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस आरोपी पर कार्रवाई करने की बजाए उससे नजरे चुराती रही। शहजाद ने उल्टे टीम के सदस्यों पर महिला शबराना बेगम पत्नी जलालूद्दीन, वरीसा पत्नी नजीर, रस्सो कोसर आदि ने आबाकारी टीम के सदस्यों पर महिलाओं साथ अभद्र व्यवहार करने और घरों में घुसकर लूटपाट का आरोप लगाया। सीओ किठौर रितेश सिंह भी पहुंचे तो कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर नोक-झौक की। आखिर सीओ को आबाकारी टीम के खिलाफ तहरीर लेनी पड़ी और जांच कर कार्रवाई का भरोसा देना पड़ा तब मामला कहीं जाकर शांत हुआ। सीओ किठौर रितेश सिंह ने पासा के चौकी पर होने के बारे में अनभिज्ञता जताई। वहीं, उक्त मामले की पहले जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।