-221 छात्राओं को मिला कन्या विद्याधन

-493 छात्राओं को जल्द मिलेगा लैपटॉप

-जिला पंचायत अध्यक्ष ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Sardhana : सोमवार को रामलीला मैदान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सरधना विधान सभा क्षेत्र की करीब 221 छात्राओं को कन्या विद्याधन योजना के अंतर्गत 30-30 हजार रुपये के चैक वितरित किए गए। मुख्य अतिथि जिपं अध्यक्ष सीमा प्रधान के हाथों चैक प्राप्त कर छात्राएं खुशी से खिल उठी। एसडीएमई, एसडीएम व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

लाभकारी योजना

कार्यक्रम का शुभारंभ केसी जैन ग‌र्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत कर किया। उसके बाद मटौर के एक स्कूल से आई छात्राओं ने सुंदर प्रस्तुती देकर सभी का मन मोह लिया। उसके बाद डीआईओएस श्रवण कुमार ने सरकार द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की सभी को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जल्द ही करीब 493 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप का वितरण भी सरकार द्वारा किया जाएगा।

साइकिलों का वितरण होगा

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान व छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान ने अपने संबोधन में सरकार की लाभकारी योजनाओं का बखान किया। अतुल प्रधान ने कहा कि छात्राओं का चैक वितरण का कार्यक्रम मेरठ में होना था, लेकिन उन्होंने सरधना में इस लिए यह कार्यक्रम रखवाया ताकी देहात की जनता को भी इसका पता चल सके। उन्होंने कहा कि कन्या विद्याधन प्राप्त कर छात्राओं को आगे पढ़ने का अवसर प्राप्त होगा। अतुल प्रधान ने बताया कि आगामी 12 मार्च को सरधना के ही रामलीला मैदान में करीब 1 हजार साइकिलो का वितरण किया जाएगा।

विकास कार्यो की जानकारी दी

इसके अलावा उन्होंने सरकार उपलब्धियां गिनाई और क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यो की जानकारी भी लोगों को दी। बाद में सभी ने संयुक्त रूप से 221 छत्राओं को कन्या विद्याधन के 30-30 हजार रुपये के चैक वितरित किए। इस मौके पर एडीएमई की दिनेश चन्द, एसडीएम ईशा दुहन, डीआईओएस श्रवण कुमार, नगर अध्यक्ष सैय्यद मुमताज अली, निजाम अनसारी, पंकज जैन, मुख्तार खान, मिर्जा इसमाईल, आलोक जैन, शाहिद अब्बासी, नईम प्रधान, मंजूर मलिक, अनिल गुप्ता, खालिद अनसारी, साजिद हसन, मोहनवीर वाल्मीकि, अमित, ललित गुर्जर, इकराम अनसारी आदि मौजूद थे।