- सदर स्थित बंगाली दुर्गाबाड़ी में दुर्गापूजा महोत्सव का आयोजन

- मां दुर्गा की पूजा और अराधना के उपरांत हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

Meerut। सोमवार को सदर स्थित बंगाली दुर्गाबाड़ी सोसाइटी की दुर्गापूजा महोत्सव का शुभारंभ बेहद धूमधाम के साथ किया गया। सुबह मां की आरती व दुर्गापूजा का आयोजन किया गया। षष्ठी की पूजा में सुबह देवी का आमंत्रण और श्रृंगार किया गया। शाम को विशेष आरती का आयोजन किया।

सांस्कृतिक आयोजन

मां के गुणगान करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें सोसाइटी के प्रेसिडेंट डॉ। सुब्रतो सेन ने बंगाली गानों व भजनों से माहौल को खूबसूरत बना दिया था। प्रवीत राय, रिंकू आदि ने अपने भजनों व बंगाली गानों से समा बांध दिया। जिसके बाद अमिता राय, परी आदि ने बंगला गानों पर डांस की प्रस्तुति देकर सभी को मनमोहित कर दिया। कार्यक्रम में बंगाली गानों व डांस की प्रस्तुतियों ने सभागार को प्रफुल्लित किया।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में प्रेसिडेंट डॉ। सुब्रोतो सेन, जरनल सेकेट्री तपस सान्याल, पूजा सेकेट्री एस मुखर्जी, अशोक कुमार चौधरी, सत्याजीत मुखर्जी, अमिताभ मुखर्जी, अजय मुखर्जी, श्यामल, आदि मौजूद रहे। अमिताभ मुखर्जी ने बताया कि 20 अक्टूबर को सुबह 6 से 10 बजे तक अंजली व प्रसाद वितरण कार्यक्रम होगा। शाम में साढ़े सात बजे की आरती के बाद रात्रि साढे़ दस बजे से विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सिद्धपीठ में उमड़ा भक्तों का सैलाब

मेरठ: सदर स्थित मां काली के 450 वर्ष प्राचीन सिद्धपीठ मंदिर में भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। मंदिर में मां काली की दिव्य प्रतिमा अपने सभी भक्तों पर कृपा बरसाती है। नवरात्र के दिनों में भक्तगण लाखों की तादात में मां काली के दर्शन को आते हैं और मां के दरबार में मन्नत की चुनरी बांधकर मुरादे पूरी करने की प्रार्थना करते है। देश-विदेश से भी भक्त मां दर्शन के लिए आते है। मंदिर के पुजारी आलोक कुमार बैनर्जी ने बताया कि मां काली की भव्य आरती दिन में 12 बजे और रात्रि में 10 बजे होती है।