-चीफ इंजीनियर ने अवैध कनेक्शन काटने के दिए निर्देश, जेई तलब

-बिना एस्टीमेट के अवैध रूप से जारी किए गए थे अवैध कनेक्शन

Meerut । गंगानगर में कॉम्प्लेक्स और दुकानों को बिना एस्टीमेट कमर्शियल कनेक्शन जारी करने पर विभाग ने सख्ती दिखाई है। मेरठ जोन के चीफ इंजीनियर पंकज कुमार ने एसई अर्बन आरके राणा को प्रकरण में विशेष आईओ नियुक्त करते हुए तीन दिन के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कमर्शियल बिल्डिंग में गलत तरीके से दिए गए कनेक्शन को निरस्त करने की बात कही है।

सांठगांठ से मिलेकनेक्शन

दरअसल, शहर स्थित विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के अंतर्गत गंगानगर आवासीय कॉलोनी आती है। गंगानगर में बिल्डर से सांठगांठ कर कुछ कर्मचारियों ने तीन अलग-अलग कमर्शियल इमारतों को बिना एस्टीमेट कमर्शियल कनेक्शन जारी कर दिए थे। जबकि कमर्शियल बिल्डिंग को बिना एस्टीमेट के कनेक्शन देने का प्रावधान नहीं है। आईनेक्स्ट ने इस प्रकरण से पर्दा हटाकर भ्रष्टाचार का खेल उजागर किया था।

जेई ने नहीं दिया स्पष्टीकरण

बिना एस्टीमेट के कमर्शियल भवनों को दिए जा रहे कनेक्शन का खेल उजागर होने पर चीफ इंजीनियर पंकज कुमार ने डिवीजन के एक्सईएन को प्रकरण की जांच सौंपी थी। जिनके निर्देश पर एसडीओ गंगानगर शैलेन्द्र कुमार ने बिजली घर पर तैनात जेई रवि कुमार को तलब कर उनसे तीन दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा था। लेकिन जेई ने स्पष्टीकरण देना मुनासिब नहीं समझा।

कनेक्शन निरस्त करने के आदेश

डिवीजन फोर्थ के एक्सईएन का ट्रांसफर होने पर चीफ इंजीनियर ने प्रकरण की जांच एसई अर्बन आरके राणा को सौंपी है। चीफ इंजीनियर ने उनसे तीन दिनों में जांच रिपोर्ट पेश करते हुए गलत तरीके से दिए गए कनेक्शन निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कनेक्शन जारी करने वाले कर्मचारी का पूरा ब्यौरा तलब किया है।

एसई अर्बन को जांच सौंपी गई है। इसके साथ ही गलत तरीके से जारी किए कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं। दोषी कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-पंकज कुमार, चीफ इंजीनियर मेरठ जोन